logo-image

IPL 2021 DCvsRR : राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के साथ जारी आईपीएल-14 के सातवें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला है.

Updated on: 15 Apr 2021, 07:15 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के साथ जारी आईपीएल-14 के सातवें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला है. दिल्ली की टीम ने अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किग्स को हराया था जबकि राजस्थान रॉयल्स टीम अपने कप्तान संजू सैमसन की 119 रनों की हीरो जैसी पारी के बावजूद पंजाब किंग्स के खिलाफ 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार रनों से हार गया. अगर हेड टू हेड की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों के बाच 22 मुकाबले हुए हैं और दोनों टीमों ने 11-11 बार एक-दूसरे को मात दी है लेकिन अगर 2018 के बाद से देखा जाए तो इन दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 5 मुकाबलों में दिल्ली की टीम ने बाजी मारी है.

यह भी पढ़ें : DC vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला 

दिल्ली की टीम ने वानखेड़े मैदान पर कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 6 में शिकस्त का सामना करना पड़ा है वहीं राजस्थान की टीम ने वानखेड़े पर 9 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 4 मैचों में जीत और 5 बार हार का सामना करना पड़ा है.  राजस्थान को इस मुकाबले में अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बगैर ही मैदान पर उतरना होगा. अंगुली टूटने के कारण स्टोक्स आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो चुके हैं. जहां तक दिल्ली की बात है तो एनरिच नोत्र्जे कोरोना के घेरे में हैं. अक्षर पटेल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और कगीसो रबाडा अभी भी क्वारंटीन में हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB से मिली करीब हार के बाद डेविड वार्नर ने कही ये बड़ी बात 

आईपीएल 2021 में आज दो युवा कप्तानों की जंग है. दोनों टीमों के युवा कप्तान हालांकि अपना अपना डेब्यू कर चुके हैं, आज दोनों पहली बार आमने सामने हैं. एक तरफ होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत जो श्रेयस अय्यर के बाहर होने के कारण टीम के कप्तान बनाए गए हैं, वहीं उनके सामने होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, जिन्हें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले ही मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था. वहीं बात अगर राजस्थान रॉयल्स की करें तो संजू सैमसन को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि मैच में कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक तो लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर मैच का फैसला हुआ, जिसमें राजस्थान रॉयल्स चार रन के मामूली अंतर से हार गया था. आज के मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक मैच जीतकर बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी, वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर पहली जीत दर्ज करने का दबाव जरूर होगा. हालांकि कप्तानी के बाद भी संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से खुद को साबित किया है, लेकिन टीम की जीत भी जरूरी है. 

यह भी पढ़ें : DC VS RR Dream 11 Team  : ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

ये है दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, टॉम करन, आवेश खान. 
ये है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, मनन बोहरा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान.