logo-image

CSKvsPBKS : धोनी के लिए यादगार बना 200वां मैच, CSK ने PBKS को हराया 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके ने केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स को छह विकेट से हरा दिया.

Updated on: 16 Apr 2021, 10:43 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके ने केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स को छह विकेट से हरा दिया. आईपीएल 14 में ये सीएसके की ये पहली जीत है. इससे पहले सीएसके को दिल्‍ली के हाथों हार मिली थी. वहीं पंजाब किंग्‍स ने पहला मैच जीता था और इस मैच को गवां दिया है. अब आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में सीएसके ने भी दो अंकों के साथ अपना खाता खोल लिया है. आज के मैच में सीएसके की जीत के हीरो दीपक चाहर ही रहे. जिन्‍होंने पंजाब किंग्‍स की हवा पहले ही ओवर से खराब कर दी. हालांकि आज के मैच में उम्‍मीद नहीं थी कि सीएसके इतनी देर लगाएगी, टीम ने आराम से धीरे धीरे स्‍कोर का पीछा किया और 15.4 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया. सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी का ये 200वां मैच था और दीपक चाहर ने इसे यादगार बना दिया है.

यह भी पढ़ें : CSK vs PBKS : दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी, CSK को जीत के लिए चाहिए इतने रन, जानिए 

हालांकि छोटे स्‍कोर का पीछा करने उतरी सीएसके की भी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. सलामी बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड और फॉफ डुप्‍लेसी ने टीम के लिए बहुत धीमी शुरुआत की. पहले दो ओवर में टीम ने दो दो रन ही बनाए. इसी बीच कप्‍तान केएल राहुल ने अर्शदीप सिंह को गेंदबाजी के लिए लगाया और रन बनाने के दवाब के चलते बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में ऋतुराज गायकवाड आउट हो गए. उन्‍हे अर्शदीप सिंह ने पवेलियन भेजा. इसके बाद नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने आए मोईन अली. उन्‍होंने आते ही अपने अंदाज में बल्‍लेबाजी शुरू की.  मोईन अली और फॉफ डुप्‍लेसी ने मिलकर सीएसके की पारी को आगे ले जाने का काम किया. हालांकि जीत से कुछ ही देर बची थी कि मोईन अली तेजी से रन बनाने के प्रयास में आउट हो गए. जब टीम को आठ ही रन चाहिए थे, तभी सुरेश रैना भी आउट हो गए. उन्‍हें मोहम्‍मद शमी ने आउट किया. सुरेश रैना ने आठ रन बनाए. अगली ही गेंद पर अंबाती रायडू भी आते ही आउट हो गए. इसके बाद आए सैम कर्रन और फॉफ डुप्‍लेसी ने टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें : CSK vs PBKS : दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी ने तोड़ी पंजाब किंग्‍स की कमर

इससे पहले तेज गेंदबाज दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्‍स की टीम ज्‍यादा रन ही नहीं बना पाई. दीपक चाहर ने 13 रन देकर पंजाब किंग्‍स के चार बड़े खिलाड़ियों को आउट किया. आईपीएल 2021 के आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम मात्र 106 रन ही बना सकी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान एमएस धोनी का यह 200वां मैच था और इस मुकाबले में उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. दीपक चाहर ने आते ही कमाल की गेंदबाजी कर कप्तान एमएस धोनी के फैसले को सही साबित कर दिया.  पंजाब की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन ही बना सकी. पंजाब किंग्‍स की ओर से शाहरुख खान ने 36 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए. बाकी कोई भी बल्‍लेबाज रनों से टीम का सहयोग नहीं कर सका. चेन्नई की तरफ से दीपक के अलावा मोइन अली, ड्वेन ब्रावो और सैम करेन ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी के लिए आज का मैच बहुत खास, जानिए क्‍या है वो कारण

आज के मैच में पंजाब किंग्‍स की शुरुआत बेहद खराब रही और दीपक चाहर ने पंजाब की पारी को पूरी तरह लड़खड़ा दिया. पंजाब किंग्‍स ने मयंक अग्रवाल के 0, कप्तान लोकेश राहुल के 5, क्रिस गेल के 10, निकोलस पूरन के 0 और दीपक हुडा के 10 रन के विकेट कुल 26 के योग पर ही गंवा दिए थे. इसमें से राहुल को छोड़कर अन्य चार विकेट दीपक चाहर ने झटके. शुरुआती झटकों के बाद शाहरुख खान ने झाई रिचर्डसन के साथ मिलकर पारी को कुछ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर 50 के पार पहुंचाया. लेकिन मोइन अली ने रिचर्डसन को बोल्ड कर इस साझेदारी को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया. इसके बाद मुरुगन अश्विन को ब्रावो ने पवेलियन भेजा. अश्विन ने 14 गेंदों पर छह रन बनाए. शाहरुख ने हालांकि टिक कर पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा करने में असफल रहे और आठवें बल्लेबाज के रूप में अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. पंजाब की पारी में मोहम्मद शमी 12 गेंदों पर नौ रन बनाकर नाबाद रहे.