logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी के लिए आज का मैच बहुत खास, जानिए क्‍या है वो कारण 

आईपीएल 2021 में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मैच हो रहा है. आज का मैच सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी के लिए बहुत खास है.

Updated on: 16 Apr 2021, 07:46 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs PBKS : आईपीएल 2021 में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मैच हो रहा है. आज का मैच सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी के लिए बहुत खास है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना 200वां मैच खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को पंजाब किंग्स के साथ खेले जा रहे आईपीएल-14 के कुल आठवें और अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली धोनी से ज्‍यादा मैच अपनी टीम  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल चुके हैं. विराट कोहली ने अब तक 209 मैच खेले हैं. आरसीबी अभी तक हर आईपीएल में खेली है, लेकिन धोनी की टीम सीएसके अब तक दो बार आईपीएल से बाहर थी, उसके बाद टीम की फिर से वापसी हुई थी. दोनों टीमों का यह दूसरा मैच है. दोनों इससे पहले अपना पहला मुकबला जीत चुकी हैं. पंजाब किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हराया था वहीं सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने एकरफा अंदाज में सात विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs CSK Dream XI Team : ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम 

अगर हेड टू हेड की बात की जाए तो दोनों टीम के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पंजाब किंग्स ने 9 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 मुकाबले जीते हैं. हालांकि 2018 से पलड़ा यहां भी सीएसके का भारी रहा है, जिन्होंने 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि पंजाब किंग्‍स की टीम ने दो ही मैच जीते हैं. अभी तक आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है और आज का मैच जीतकर टीम दो अंक अर्जित करना चाहेगी. वहीं पंजाब की टीम पहला मैच जीतकर दो अंक हासिल कर चुकी है. अब देखना होगा कि आज कौन सी टीम अच्‍छा प्रदर्शन करती है और जीत दर्ज करती है. 

यह भी पढ़ें : CSK vs PBKS : आज के मैच में क्‍या होगी धोनी और राहुल की प्‍लेइंग इलेवन, जानिए यहां

पंजाब किंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरूख खान, जाय रिचर्डसन, मोहम्मद शमी, रायली मेरेडिथ, एम अश्विन, अर्शदीप सिंह.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोईन अली, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, रवींद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.