logo-image

CSK vs PBKS : दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी, CSK को जीत के लिए चाहिए इतने रन, जानिए 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्‍स की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए हैं. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को ये मैच जीतने के लिए केवल 107 रनों की जरूरत है.

Updated on: 16 Apr 2021, 09:05 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्‍स की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए हैं. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को ये मैच जीतने के लिए केवल 107 रनों की जरूरत है. सीएसके के लिए ये मैच जीतना अब ज्‍यादा मुश्‍किल नजर नहीं आ रहा है. अगर सीएसके की टीम आज का मैच जीत जाती है तो दो अंक हासिल कर लेगी, जिसके पास अभी तक कोई प्‍वाइंट ही नहीं है. पंजाब किंग्‍स की टीम को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने शुरुआत से ही झटके देने शुरू कर दिए थे, इसके बाद पंजाब किंग्‍स की टीम पूरे मैच में उबर ही नहीं पाई. दीपक चाहर ने लगातार अपने चार ओवर किए और उसके बाद बाकी गेंदबाजों ने बचा हुआ काम कर दिया. पंजाब की टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने पहले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हार का सामना करना पड़ा था. आज के मैच में नहीं लगता कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पूरे ओवर खेलकर मैच जीतेगी, रन इतने कम हैं कि टीम पहले ही मैच जीत सकती है. हालांकि देखना होगा कि पंजाब की ओर से गेंदबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें : CSK vs PBKS : दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी ने तोड़ी पंजाब किंग्‍स की कमर

आज एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए अपना 200वां मैच खेल रहे हैं. इस मैच को सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी के आगे पंजाब किंग्‍स के बल्‍लेबाज नतमस्‍तक दिखाई दिए. दीपक चाहर से कप्‍तान एमएस धोनी ने लगातार चार ओवर गेंदबाजी कराई और दीपक चाहर ने पांच में से चार विकेट चटकाकर टीम को संकट की ओर ढकेल दिया. दीपक चाहर ने आज के मैच में सबसे पहले पंजाब किंग्‍स के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को बोल्‍ड आउट किया. मयंक अग्रवाल समझ ही नहीं पाए और बिल्‍कुल सीधी गेंद पर चमका खा गए. टीम के खाते में अभी एक ही रन जुड़ा था और मयंक अग्रवाल अपना खाता भी नहीं खोल पाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी के लिए आज का मैच बहुत खास, जानिए क्‍या है वो कारण 

इसके बाद जब टीम का स्‍कोर 15 रन थ, तब कप्‍तान केएल राहुल रन आउट हो गए. इसके तब दीपक चाहर का अगला शिकार क्रिस गेल बने. तब टीम का स्‍कोर 19 ही था. इसके बाद इसी स्‍कोर पर दीपक चाहर ने निकोलस पूरन को भी चलता कर दिया. पंजाब किंग्‍स का पांचवा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा, उन्‍हें भी दीपक चाहर ने ही आउट किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs CSK Dream XI Team : ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना 200वां मैच खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स के साथ खेले जा रहे आईपीएल-14 के कुल आठवें और अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह दूसरा मैच है. दोनों इससे पहले अपना पहला मुकबला जीत चुकी हैं. पंजाब किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हराया था वहीं सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने एकरफा अंदाज में सात विकेट से हराया था. अगर हेड टू हेड की बात की जाए तो दोनों टीम के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पंजाब किंग्स ने 9 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 मुकाबले जीते हैं. हालांकि 2018 से पलड़ा यहां भी सीएसके का भारी रहा है, जिन्होंने 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि पंजाब किंग्‍स की टीम ने दो ही मैच जीते हैं. अभी तक आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है और आज का मैच जीतकर टीम दो अंक अर्जित करना चाहेगी. वहीं पंजाब की टीम पहला मैच जीतकर दो अंक हासिल कर चुकी है. अब देखना होगा कि आज कौन सी टीम अच्‍छा प्रदर्शन करती है और जीत दर्ज करती है.