logo-image

CSKvsKKR TOSS Playing 11 : दिनेश कार्तिक ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, देखिए प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Superkings) 21वें मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ रही है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के सामने चुनौती है कि वो पंजाब के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को बरकरार रखे.

Updated on: 07 Oct 2020, 07:03 PM

नई दिल्‍ली :

CSKvsKKR Toss Live Playing XI : आईपीएल 2020 में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Superkings) 21वें मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ रही है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के सामने चुनौती है कि वो पंजाब के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को बरकरार रखे. इस साल के पहले ही मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मुंबई इंडियंस को हराने के बाद टीम ने लगातार तीन मैच गंवाए थे और फिर जीत हासिल की थी. दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहले मैच में हार के बाद दो जीत लगातार दिनेश कार्तिक की टीम ने हासिल की है और फिर एक हार से टीम का मनोबल टूट गया.

यह भी पढ़ें ः KKR vs CSK LIVE Update : कोलकाता नाइट राइडर्स vs चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल मैच क्रिकेट स्कोर लाइव अपडेट्स

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें अभी तक 20 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 20 मुकाबलों में चेन्नई ने 13 मैच जीते हैं तो वहीं कोलकाता को सात ही मैचों में जीत मिली है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों की बात करें तो CSK को 3 और KKR को 2 मैचों में जीत मिली है. साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में चेन्नई और कोलकाता 2 बार आमने-सामने हुई थीं, जहां दोनों बार चेन्नई ने कोलकाता को पटखनी दी थी.

यह भी पढ़ें ः CSKvsKKR : चेन्‍नई की चुनौती से कैसे पाएगी पार KKR, जानिए यहां

पिछले कुछ मुकाबलों से विकेट काफी अच्छी रही है और बल्लेबाजों ने कई सारे रन बनाए हैं. लेकिन इस बार मुकाबला दूसरी विकेट पर होने वाला है. अबु धाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स खेल चुकी है और जीती भी है. कोलकाता नाइटराइडर्स यानी दिनेश कार्तिक की टीम भी इस मैदान पर खेल चुकी है और हार का सामना भी कर चुकी है. इस बार आईपीएल के 20 मुकाबले इस मैदान पर होने हैं लेकिन अभी तक इस मैदान पर सात मैच खेले जा चुके हैं और आठवां मैच होने वाला है. शेख जायद स्टेडियम में अभी तक कुछ 44 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार मुकाबले को जीता है जबकि 25 बार टीम ने लक्ष्य को का पीछा करते हुए बाजी अपने नाम की है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में पहले बल्‍लेबाजी फायदे का सौदा, देखिए ताजा आंकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंन इलेवन: एमएस धोनी, शेन वॉट्सन, फैफ डुप्लैसी, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, सैम करन, जोश हेजलवुड, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुल, दीपक चाहर
कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंन इलेवन: सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेस, दिनेश कार्तिक, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती