logo-image

CSKvsKKR : चेन्‍नई की चुनौती से कैसे पाएगी पार KKR, जानिए यहां

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 के 21वें मैच में आज शेख जाएद स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के सामने चुनौती है कि वह पंजाब के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को बरकरार रखे.

Updated on: 07 Oct 2020, 06:02 PM

अबुधाबी :

CSKvsKKR Live : तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 के 21वें मैच में आज शेख जाएद स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के सामने चुनौती है कि वह पंजाब के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को बरकरार रखे. सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद टीम ने लगातार तीन मैच गंवाए थे और फिर जीत हासिल की थी. उसके लिए एक अच्छी बात यह है कि शेन वाटसन फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने पिछले मैच में इन फॉर्म बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी की थी और टीम को जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें ः बेन स्टोक्स बोले, पिता ने कहा कि जाओ और क्रिकेट खेलो

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी महेंद्र सिंह धोनी को इन दोनों से इसी तरह की ओपनिंग पार्टनरशिप की उम्मीद होगी. इन दोनों के बाद टीम के पास अंबाती रायडू, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा और खुद एमएस धोनी हैं. महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर खेलने पर सवाल उठे हैं.
अब देखना यह होगा कि वो आगे के मैचों में किस नंबर पर खेलते हैं. रविंद्र जडेजा का बल्ला चल रहा है. डीजे ब्रावो ने अभी तक सिर्फ दो मैच खेले हैं लेकिन बल्लेबाजी नहीं की है. गेंदबाजी में जरूर ड्वेन ब्रावो असरदार साबित हुए हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी कर पंजाब को 200 का आंकड़ा नहीं छूने दिया था. ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाजी में सैम कुरैन हैं और स्पिन में रविंद्र जडेजा का साथ देने के लिए पीयूष चावला. कोलकाता की जहां तक बात की जाए तो उसके लिए कई सारे सवाल है, खासकर बल्लेबाजी में. शुभमन गिल बिना किसी संदेह के फॉर्म में हैं, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार सुनील नारायरण से जो आतिशी बल्लेबाजी की उम्मीद थी वो देखने को नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें ः ब्रायन लारा ने केएल राहुल के लिए कही बड़ी बात, विकेट कीपर नहीं....

चेन्नई के खिलाफ यहां बदलाव देखने को मिल सकता है. राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में निचले क्रम में अच्छा किया था और वह मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज ही हैं. ऐसे में टीम गिल के साथ त्रिपाठी को आजमा सकती है. वहीं, इयोन मोर्गन के बल्लेबाजी स्थान को लेकर भी टीम निशाने पर है. कई लोगों का मानना है कि मोर्गन को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए मुख्यत: चार नंबर पर और कप्तान दिनेश कार्तिक को फिनिशर का रोल निभाना चाहिए. टीम के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी अभी तक उस तरह की पारी नहीं खेल पाए हैं जिसकी उनसे उम्मीद है. कोलकाता की गेंदबाजी युवा कंधों पर है और अनुभव भी उनका साथ दे रहा है. शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी जैसे युवा गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से बेहद प्रभावित किया है और पैट कमिंस भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में पहले बल्‍लेबाजी फायदे का सौदा, देखिए ताजा आंकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।