logo-image

बेन स्टोक्स बोले, पिता ने कहा कि जाओ और क्रिकेट खेलो

इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें आईपीएल के जरिये क्रिकेट में वापसी करने को कहा है. बेन स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए थे.

Updated on: 07 Oct 2020, 05:27 PM

लंदन :

इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें आईपीएल के जरिये क्रिकेट में वापसी करने को कहा है. बेन स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए थे. वह न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास चले गए थे जो मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित हैं. अपने परिवार के साथ पांच सप्ताह बिताने के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बेन स्टोक्स संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई पहुंच गए हैं और अभी क्‍वारंटीन पर हैं. 

यह भी पढ़ें ः ब्रायन लारा ने केएल राहुल के लिए कही बड़ी बात, विकेट कीपर नहीं....

बेन स्टोक्स ने डेली मिरर में अपने कॉलम में लिखा है कि क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था. यह परिवार के रूप में हमारे लिए बेहद मुश्किल समय है लेकिन हमने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया है. उन्होंने कहा कि किसी बाहरी प्रभाव से नहीं बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही खेलने के लिए रवाना हुआ.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में पहले बल्‍लेबाजी फायदे का सौदा, देखिए ताजा आंकड़े

बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में अपने माता पिता के साथ बातचीत को याद करते हुए कहा कि मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है और एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं.
न्यूजीलैंड में जन्में 29 साल आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि हमने इस पर काफी विचार विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा.