logo-image

CSK vs SRH : डेविड वार्नर और मनीष पांडे के अर्धशतक, CSK को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं. यानी अगर इस मैच को चेन्नई सुपरकिंग्स को जीतना है तो 171 रन बनाने होंगे.

Updated on: 28 Apr 2021, 09:16 PM

नई दिल्ली :

CSK vs SRH David Warner : आईपीएल 2021 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं. यानी अगर इस मैच को चेन्नई सुपरकिंग्स को जीतना है तो 171 रन बनाने होंगे. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब तक केवल एक ही मैच जीत  पाई है.  ऐसे में उसके लिए ये मैच जीतना बहु जरूरी है. वहीं सीएसके की कोशिश होगी कि जीत का पंजा मारकर फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया जाए. आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दो अर्धशतक लगे. पहले मनीष पांडे ने अपना अर्धशतक पूरा किया,  उसके बाद डेविड वार्नर ने भी अर्धशतक लगाया. ये डेविड वार्नर का आईपीएल में 50वां अर्धशतक है. यानी अर्धशतकों का अर्धशतक. डेविड वार्नर ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में अर्धशतकों का अर्धशतक लगाया हो. आईपीएल में  डेविड वार्नर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : डेविड वार्नर ने जड़ा आईपीएल इतिहास में अर्धशतकों का अर्धशतक, विनोद कांबली बोले 

इससे पहले लगातार हार का सामना कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी धीमी रही. टीम न हालांकि अपना पहला विकेट जल्द ही गवां दिया था. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो उस वक्त आउट हो गए जब टीम का कुल स्कोर 22 रन था. जॉनी बेयरस्टो को सैम कर्रन ने आउट किया. इसके बाद नंबर तीन पर मनीष पांडे आए. टीम ने पहले छह ओवर में यानी पावरप्ले में 39 रन ही बनाए. दस ओवर में हैदराबाद ने 69 रन ही बनाए. हालांकि अच्छी बात ये थी कि टीम ने एक ही विकेट गंवाया था. डेविड वार्नर और मनीष पांडे काफी धीमे खेल रह थे. इस बीच एक बार टीम में वापसी कर रहे मनीष पांडे ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, वहीं डेविड वार्नर अभी पीछे थे. मैच के 15ओवर में डेविड वार्नर ने शानदार छक्का मारकर बताया कि अब तेजी से रन बनने शुरू होंगे. इसके बाद अगले ही ओवर में डेविड वार्नर ने एक और छक्का मारकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया. हालांकि इसके बाद वे आउट हो गए.  आखिरी के कुछ ओवर में केन विलियमसन ने टीम के लिए तेजी से रन बनाए. इससे टीम इस स्कोर तक पहुंच सकी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : अंक तालिका में भारी उलटफेर, जानिए कौन पहुंचेगा प्लेऑफ

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आईपीएल के दिल्ली का यह पहला मुकाबला है. दोनों टीमों का यह छठा मुकाबला है. दोनों की अब तक की कहानी हालांकि अलग-अलग है. चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम जहां पांच में से चार मैच जीतकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है वहीं हैदराबाद की टीम को अब तक सिर्फ एक मैच में जीत मिली है और वह दो अंक लेकर सबसे नीचे है. चेन्नई और मुम्बई में लीग के समापन के बाद अब दूसरे लीग में अहमदाबाद और दिल्ली में मुकाबले खेले जा रहे हैं. खास बात यह है कि चेन्नई और मुम्बई लीग की तरह इस लेग में भी किसी टीम का कोई होम ग्राउंड नहीं है. पिछले पांच मुकाबलों में जब भी ये टीमें भिड़ी हैं, तो तीन बार चेन्नई और दो बार हैदराबाद को जीत हासिल हुई है. आखिरी बार 13 अक्टूबर, 2020 को जब ये दोनों टीमें यूएई में भिड़ी थी, तो चेन्नई ने जीत हासिल की थी.