News Nation Logo
Banner

क्या धोनी KXIP के खिलाफ हार के सिलसिले को रोक पाएंगे?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में निराशाजनक शुरूआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी.

Bhasha | Updated on: 03 Oct 2020, 06:01:49 PM
CSK

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में निराशाजनक शुरूआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी. पिछले चरणों में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की आदी टीम चार मैचों में तीन हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है. अच्छे खिलाड़ियों के बावजूद टीम के लिये कुछ भी कारगर नहीं हो रहा.

ये भी पढ़ें: विलियमसन को रनआउट कराने के बाद सहम गए थे प्रियम गर्ग, फिर Dugout में सुनने को मिली ये खूबसूरत बात

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंतिम एकादश में तीन बदलाव किये, अंबाती रायडू की वापसी और ड्वेन ब्रोवा की मौजूदगी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी. फैफ डुप्लैसी को छोड़कर शीर्ष क्रम के नहीं चलने और मध्य के ओवरों में धीमी रन गति तथा मैच के अंत के लिये ज्यादा रन छोड़ने की आदत के कारण उन्हें लगातार तीन शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम में वापसी करने की कूव्वत है लेकिन क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी विभाग में एक साथ बेहतरीन होगा. जब नतीजे टीम के हक में आते हैं तो बहुत सारी कमजोरियां ढक जाती हैं लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो छोटी छोटी चीजें भी साफ दिखने लगती हैं. तीसरी हार के बाद धोनी के चेहरे पर यह बेताबी साफ पढ़ी जा सकती थी.

यह भी पढ़ें ः DC vs KKR, Head to Head: दिल्ली से पिछले साल का बदला लेने मैदान पर उतरेगी कोलकाता, देखें आंकड़े

उन्होंने कहा काफी लंबे समय पहले एक बार हमने लगातार तीन मैच गंवाये थे. हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत है. यही पेशेवर रवैया होता है. हमें कैच लपकने होंगे, नो-बॉल नहीं डालनी होंगी. इन चीजों को नियंत्रित किया जा सकता है और शायद हम ज्यादा ही ‘रिलैक्स’ हो रहे हैं. चेन्नई को जरूरत होगी कि उसके शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज बोर्ड पर रन जुटाये और साथ ही मध्य ओवरों के रन रेट का भी ध्यान रखा जाये. अगर ऐसा होता है तो धोनी को पकड़ बनाने में मदद मिलेगी. धोनी ने शुरूआती मैचों में काफी दबाव में बल्लेबाजी की है और अपार उम्मीदों के कारण उनकी और उनकी टीम की विफलता ज्यादा ही बुरी दिख रही है.

ये भी पढ़ें: IPL 2020 खेलने पहुंच रहे हैं बेन स्टोक्स, जानिए कब जुड़ेंगे टीम से

अगर टीम मध्य के ओवरों में काफी रन जुटा लेती है तो इससे धोनी और निचले क्रम के दूसरे बल्लेबाज को थोड़ी मदद मिलेगी. लेकिन यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि वे उस टीम के खिलाफ होंगे जो शानदार बल्लेबाजी कर रही हैं, हालांकि नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फार्म में हैं. पंजाब की टीम दो बार 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद अपने सीमित गेंदबाजों के कारण इसमें हार चुकी है. मोहम्मद शमी के अलावा विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रोकने में कोई अन्य गेंदबाज सफल नहीं रहा. चेन्नई सुपर किंग्स को इसी का फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें पंजाब के शीर्ष क्रम को जल्दी समेटना चाहिए.

 चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरण, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। भाषा नमिता आनन्द आनन्द

First Published : 03 Oct 2020, 06:01:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 CSK Vs KXIP

वीडियो