logo-image

CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की IPL की तैयारियां, रांची स्टेडियम में की प्रेक्टिस

3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने नेट्स में अभ्यास शुरू कर दिया है.

Updated on: 07 Aug 2020, 04:31 PM

नई दिल्ली:

3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने नेट्स में अभ्यास शुरू कर दिया है. करोड़ों दिलों पर राज करने वाले माही आईपीएल (IPL) की तारीखों को नजदीक आता देख रांची स्टेडियम (Ranchi) पहुंचे, जहां उन्होंने प्रेक्टिस शुरू कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने रांची में स्थित झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के इनडोर फैसिलिटी में अभ्यास शुरु किया है. महामारी को देखते हुए झारखंड में लागू सख्त नियमों की वजह से धोनी को गेंदबाजी करने के लिए वहां ज्यादा संख्या में गेंदबाज मौजूद नहीं है, जिसकी वजह से वे बॉलिंग मशीन की मदद से ही अभ्यास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सरकार ने अभी तक नहीं दी IPL 13 की आधिकारिक मंजूरी, अब BCCI ने कही ये बड़ी बात

बता दें कि इससे पहले जब मार्च में आईपीएल होना था तो चेन्नई रवाना होने से पहले भी धोनी ने यहीं प्रेक्टिस किया था. जिसके बाद वे चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के लिए चेन्नई चले गए थे. यहां उन्होंने आईपीएल की तैयारियां करते हुए टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जमकर पसीना बहाया था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- IPL का नाम सुनते ही जलन के मारे धुआं-धुआं हो जाते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी, मदन लाल ने बताई सच्चाई

इस साल होने वाले एशिया कप और टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद आईपीएल का रास्ता साफ हो गया. अब आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाना है. भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में आयोजित किया जा रहा है. यूएई रवाना होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स 20 अगस्त को चेन्नई पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें- आईसीसी बोर्ड बैठक : बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

सीएसके की पूरी टीम चेन्नई में ही इकट्ठा होगी और फिर यहां से सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिक यूएई के लिए उड़ान भरेंगे. सीएसके के कार्यक्रम को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी के पास रांची में अभ्यास करने के लिए करीब दो हफ्ते का समय है. जिसके बाद वे टीम के साथ यूएई जाने के लिए चेन्नई पहुंचेंगे. आईपीएल 13 में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे पहले यूएई पहुंचेगी. यूएई पहुंचने के बाद टीम के सभी खिलाड़ी वहां प्रेक्टिस शुरू कर