logo-image

सरकार ने अभी तक नहीं दी IPL 13 की आधिकारिक मंजूरी, अब BCCI ने कही ये बड़ी बात

19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए बीसीसीआई को सरकार से मंजूरी मिल गई है. हालांकि, बीसीसीआई को अभी तक सरकार की तरफ से आईपीएल के आयोजन की मंजूरी से जुड़े आधिकारिक पेपर्स नहीं मिले हैं.

Updated on: 07 Aug 2020, 05:55 PM

नई दिल्ली:

19 सितंबर से यूएई (UAE) में शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन के लिए बीसीसीआई (BCCI) को सरकार से मंजूरी मिल गई है. हालांकि, बीसीसीआई को अभी तक सरकार की तरफ से आईपीएल के आयोजन की मंजूरी से जुड़े आधिकारिक पेपर्स नहीं मिले हैं. इस मामले में बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ''हमें संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल (IPL 13) आयोजित करने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है, लेकिन आधिकारिक पेपर आना बाकी है. हम अगले कुछ दिनों में अनुमति प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की IPL की तैयारियां, रांची स्टेडियम में की प्रेक्टिस

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में आयोजित किया जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. कोविड-19 महामारी को देखते हुए यूएई में भी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए सख्त नियम और कानून बनाए गए हैं. कोविड-19 बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी, चाहे वह किसी टीम का कप्तान हो या फिर मालिक.

ये भी पढ़ें- IPL का नाम सुनते ही जलन के मारे धुआं-धुआं हो जाते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी, मदन लाल ने बताई सच्चाई

उधर, बीसीसीआई ने भारत और चीन के बीच जारी तनातनी को देखते हुए चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो के साथ आईपीएल सीजन 13 के लिए टाइटल प्रायोजन करार निलंबित कर दिया. बीसीसीआई ने एक पंक्ति का बयान भेजा जिसमें कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी और इसमें कहा गया कि वीवो इस साल आईपीएल के साथ जुड़ा नहीं होगा. 13वें सीजन के लिए वीवो से अलग होने के बाद अब बीसीसीआई नए स्पॉन्सर के लिए जल्द ही टेंडर निकाल सकती है.