logo-image

IPL 2023 : स्ट्राइक रेट के मामले में इन बल्लेबाजों का कोई सानी नहीं, पिछले सीजन खोल दिए थे धागे

IPL 2023 : आईपीएल T20 लीग है. भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व भर में इसके प्रशंसक हैं.

Updated on: 20 Dec 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल T20 लीग है. भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व भर में इसके प्रशंसक हैं. फैंस बल्लेबाजों के चोक्के और छक्कों को देखना पंसद करते हैं. जिससे यहां पर बल्लेबाजों की शैली निकल कर सामने आती है. और टी-20 की बात जब भी होती है तो फिर बल्लेबाज के स्ट्राइक रेट काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है. स्ट्राइक रेट ही बताता है कि बल्लेबाज टी-20 फॉर्मेट लायक है या फिर नहीं. क्योंकि अगर स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं होगा तो फिर कहीं ना कहीं टीम फंसती हुई नजर जरूर आएगी. आज हम आपको उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने पिछले सीजन स्ट्राइक रेट के मामले में सभी को पीछे कर दिया. अब आगामी सीजन आईपीएल 2023 में एक बार फिर से अपना जलवा कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB को ये खिलाड़ी बना सकता है चैंपियन, ऑक्शन में हर हाल में करना होगा टारगेट

राशिद खान

राशिद खान गुजरात टाइटंस के अहम सदस्य हैं. अफगानिस्तान का यह धाकड़ ऑलराउंडर जिस भी टीम के साथ जुड़ता है उसके भाग्य ही खुल जाते हैं. राशिद ना सिर्फ अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं बल्कि अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए भी मशहूर है. पिछले सीजन की बात करें तो राशिद खान ने 16 मैचों में 91 रन बनाए और स्ट्राइक रेट 206 का रहा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक टी20 के महारथी बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. और इसका जीता जागता उदाहरण उनका स्ट्राइक रेट है. पिछले सीजन 16 मैचों में उनके बल्ले से 330 रन निकले थे और स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह 183 का रहा था. यानी आप देख सकते हैं दिनेश कार्तिक के बल्ले से बॉल छूते ही सीमा रेखा के पार जाती है. आगामी सीजन में भी दिनेश कार्तिक चाहेंगे कि आईपीएल में ऐसे ही धूम मचती रहे.