logo-image
लोकसभा चुनाव

Sonam Kapoor Postpartum Weight Gain: प्रेगनेंसी के बाद सोनम कपूर का बढ़ गया 32 किलो वजन, फिट होने के लिए की इतनी मेहनत

Sonam Kapoor Postpartum Weight Gain: सोनम कपूर, जिन्होंने 2022 में अपने बेटे वायु को जन्म दिया, ने अब अपनी प्रेगनेंसी के बारे में खुलासा किया है और बताया है कि कैसे 32 किलो वजन बढ़ने से उनके मेंटल हेल्थ पर असर पड़ा.

Updated on: 27 Apr 2024, 08:15 AM

New Delhi:

Sonam Kapoor Postpartum Weight Gain: माता-पिता बनना हर किसी की जीवन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होते हैं. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अगस्त 2022 में अपने बेटे वायु (Vayu Ahuja) को जन्म देते हुए अपने मदरहुड की यात्रा शुरू की. एक्ट्रेस ने अब अपनी प्रेगनेंसी की अवधि के बारे में खुलासा किया है और बताया है कि उन्होंने  प्रेगनेंसी के वजन से कैसे निपटारा किया.यहां जानें एक्ट्रेस ने बेटे वायू को जन्म देने के बाद अपना वजन कैसे कम किया.  

प्रेगनेंसी के दौरान 32 किलो वजन बढ़ने के बाद सोनम कपूर सदमे में थीं
मीडिया में बोलते हुए, सोनम कपूर ने शेयर किया कि प्रेगनेंसी के दौरान उनका वजन 32 किलोग्राम बढ़ गया था, और इससे उन्हें आघात पहुंचा. हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अत्यधिक वजन कम करने में जल्दबाजी नहीं की. यह समझते हुए कि नए के साथ तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण है, एक्ट्रेस को अपने सही वजन पर वापस आने में डेढ़ साल लग गए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam A Kapoor (@sonamkapoor)

उन्होंने कहा, "आप अपने बच्चे को लेकर इतने जुनूनी हैं; आप सच में वर्कआउट करने, सही खाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. इसमें मुझे डेढ़ साल लग गए. मैंने इसे बहुत धीमी गति से लिया."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam A Kapoor (@sonamkapoor)

सोनम ने यह भी बताया कि प्रेगनेंसी के बाद आपके जीवन में सब कुछ बदल जाता है, जिसमें आपके और आपके पति के साथ आपका रिश्ता भी शामिल है. उन्होंने आगे कहा कि आप कभी भी अपने शरीर के बारे में एक जैसा महसूस नहीं करते हैं. सोनम ने अपने स्ट्रगल के बारे में बताते हुए कहा, "मैं जो भी हूं, मैंने हमेशा खुद को स्वीकार किया है और मुझे लगता है कि मुझे अपने इस वर्जन को स्वीकार करने की जरूरत है."

सोनम कपूर की शादीशुदा जिंदगी के बारे में
सोनम कपूर ने बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी की है. कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद इस जोड़े ने 2018 में शादी कर ली और उनकी शादी उस साल की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक बन गई क्योंकि इसमें लगभग सभी बड़े बॉलीवुड सेलेब्स शामिल हुए थे. सोनम और आनंद ने 2022 में अपने पहले बेटे वायु कपूर आहूजा को जन्म दिया, जो इस साल अगस्त में 2 साल का हो जाएगा.

सोनम कपूर का वर्क फ्रंट
सोनम कपूर की आखिरी बॉलीवुड थिएटर फिल्म द जोया फैक्टर थी. दुलकर सलमान स्टारर यह फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी. बाद में, उन्होंने ओटीटी फिल्म ब्लाइंड में काम किया, जो जुलाई 2023 में Jio सिनेमा पर रिलीज़ हुई थी. सितंबर 2023 में पीटीआई के साथ बातचीत के दौरान, सोनम ने यह भी साझा किया था कि वह अनुजा चौहान के नोवल 'बैटल ऑफ बिटोरा' पर बेस्ड एक फिल्म पर काम कर रही थीं. यह फिल्म कथित