logo-image

IPL 2023: RCB को ये खिलाड़ी बना सकता है चैंपियन, ऑक्शन में हर हाल में करना होगा टारगेट

आरसीबी के लिए खेलते हुए बड़े-बड़े स्टार खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा है.

Updated on: 16 Dec 2022, 07:46 PM

highlights

  • 23 दिसंबर को कोच्चि में  होगा आईपीएल ऑक्शन
  • 405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली
  • RCB बेन स्टोक्स को कर सकती है टारगेट

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का बिगुल बज गया है. 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन होना है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल की सबसे सफल टीम है. मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम है. सीएसके ने 4 बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. इन दोनों टीमों के फैंस दुनियाभर में हैं, हालांकि एक ऐसी भी टीम है जिसने एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है, लेकिन इसके फैंस फॉलोइंग पूरी दुनिया है. इस टीम के फैंस हर साल आईपीएल जीतने की उम्मीद लिए सपोर्ट करते हैं, लेकिन आखिर में उन्हें निराशा ही हाथ लगती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 में धूम मचाने आ रहे हैं क्रिस गेल, हो जाइये तैयार

हम जिस टीम की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) है. आरसीबी (RCB) के लिए खेलते हुए बड़े-बड़े स्टार खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा है, लेकिन वह कभी आईपीएल का खिताब नहीं दिला पाए. इस बार आरसीबी अपने 15 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी. हालांकि आरसीबी के लिए यह आसान नहीं होने वाला है. टीम के सबसे पुराने स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स अब टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं आरसीबी के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को पैर में चोट लगी है. मैक्सवेल आईपीएल तक ठीक हो पाते हैं या नहीं कुछ कहा नहीं जा सकता है. विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के अलावा टीम में कोई और सीनियर खिलाड़ी नहीं है. ऐसे में आरसीबी को एक बड़े स्टार सीनियर ऑलराउंडर की जरूरत है जो बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सके. 23 दिसंबर को आईपीएल ऑक्शन में अगर आरसीबी इस स्टार खिलाड़ी को खरीद लेती है तो उसके जीतने की उम्मीद बढ़ जाएंगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Dhoni के लिए ब्राबो की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, ऑक्शन में CSK करेगी टारगेट

ऑक्शन में RCB को इस खिलाड़ी को करना होगा टारगेट 

आईपीएल की सभी 10 टीमें इंग्लैंड (England) के टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगा सकती हैं. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से किसी भी समय मुकाबले को पलट सकते हैं. वह इंग्लैंड को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुके हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाए थे. इससे पहले उन्होंने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाई थी. ऐसे में आरसीबी अगर स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब होती है तो वह आरसीबी को पहला खिताब दिला सकते हैं.