logo-image

युवराज सिंह ने जन्मदिन पर लिखी बड़ी बात, पिता की विचारधारा से सहमत नहीं

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रहे सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह का आज जन्मदिन है. लेकिन युवराज सिंह ने रात के 12 बजे 12 दिसंबर लगते ही अपने इंस्टाग्राम पर एक मैसेज शेयर किया है.

Updated on: 12 Dec 2020, 10:48 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रहे सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह का आज जन्मदिन है. लेकिन युवराज सिंह ने रात के 12 बजे 12 दिसंबर लगते ही अपने इंस्टाग्राम पर एक मैसेज शेयर किया है, जिससे लगता है कि अपने पिता की ओर से पिछले दिनों दिए गए बयान से युवराज सिंह खुश नहीं हैं. युवराज सिंह ने इस मैसेज में किसान आंदोलन की तो बात कही ही है, साथ ही पिता के बयान पर दुख भी जताया है. युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने अपने भाषण में कुछ ऐसी बातें कही थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी. उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल रहा. 

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म से बाहर, जानिए क्यों

युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि एक भारतीय होने के नाते मैं अपने पिता योगराज सिंह की ओर से दिए गए भाषण से काफी आहम और दुखी हूं. उन्होंने लिखा कि मैं ये साफ करना चाहता हूं कि ये मेरे पिता का खुद का बयान है, मेरी विचारधारा उस तरह की नहीं है. इसके साथ ही युवराज सिंह चाहते हैं कि किसान आंदोलन जल्द से जल्द खत्म हो जाए. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह की बल्लेबाजी और गेंदबाजी से भारत को मिली 86 रन की लीड 

किसान आंदोलन में समर्थन देने पहुंचे युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने अपने भाषण में हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थीं. भाषण के दौरान वह हिंदुओं के लिए गद्दार शब्द का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. वह कहते हैं कि, ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की. इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया है. हालांकि न्यूज नेशन इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. योगराज सिंह का वीडियो वायरल होने के बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई थी. लोगों ने उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें लिखी हैं. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा UAE से पहुंचेंगे सिडनी, जानिए किस दिन होंगे रवाना

योगराज सिंह ने अक्सर भारतीय क्रिकेट पर आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर विवाद खड़ा किया है, खासकर पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संदर्भ में. समय और फिर से, योगराज ने गलत कारणों से सुर्खियों में आने का एक रास्ता खोज लिया है. इस बार, उन्होंने नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों में अत्यधिक निंदनीय, भड़काऊ और अपमानजनक भाषण देकर सबके भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

यह भी पढ़ें : IndAvAusA : जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेट ड्राइव पर कैमरून ग्रीन को सिर में लगी चोट 

इस बीच पता चला है कि योगराज सिंह को अपने भाषण के लिए निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म से हटाया दिया है. विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स का पहला शेड्यूल इस हफ्ते मसूरी में शुरू हुआ है. फिल्म को लॉकडाउन से पहले मार्च के महीने में शूट करने की योजना थी. योगराज सिंह तब से इस फिल्म का हिस्सा हैं. अब ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें फिल्म से हटा दिया गया है.