News Nation Logo
Banner

रोहित शर्मा UAE से पहुंचेंगे सिडनी, जानिए किस दिन होंगे रवाना 

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले शुक्रवार को बेंगलुरू के एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. ताजा खबर ये सामने आई है कि रोहित शर्मा 14 दिसंबर को रवाना होंगे.

Bhasha | Updated on: 11 Dec 2020, 04:29:47 PM
Cricketer Rohit Sharma

Cricketer Rohit Sharma (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले शुक्रवार को बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. ताजा खबर ये सामने आई है कि रोहित शर्मा 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं बना सके थे. 
कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियमों के चलते वह हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे, लेकिन आखिरी दो टेस्ट में वह टीम का हिस्सा बनेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा कि रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे. 

यह भी पढ़ें : IndAvAusA : जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेट ड्राइव पर कैमरून ग्रीन को सिर में लगी चोट 

रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ. राहुल द्रविड को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थीण् ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के तहत वह सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां क्वारंटीन में रहेंगे. वह सिडनी के लिए उड़ान भरेंगे और वही एक सप्ताह तक अभ्यास करेंगे. पिछले कुछ सप्ताह से रोहित शर्मा के चोट को लेकर भ्रम की स्थिति थी. 
कप्तान विराट कोहली ने इस मुद्दे पर स्पष्टता की कमी की बात कही थी. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए लीग मैच के दौरान रोहित शर्मा को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी.  इस चोट के कारण वह आईपीएल के चार मैचों से बाहर रहे जिससे चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया था.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Test Series : रोहित शर्मा दो टेस्ट के लिए जल्द रवाना हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 

भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने के बाद वह आईपीएल में अपनी टीम की कप्तानी करने के लिए फिर से मैदान पर उतरे जिसके बाद बीसीसीआई ने नौ नवंबर को कहा था कि रोहित शर्मा को सिर्फ सीमित ओवरों की टीम से बाहर रखा गया है ताकि वह टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस हासिल कर सकें.  लिमिटेड ओवर प्रारूप में रोहित शर्मा आईपीएल चैम्पियन बनने के बाद यूएई से ऑस्ट्रेलिया जाने की जगह मुंबई लौट आए. विराट कोहली ने इसके बाद फिर कहा कि यह बात उनकी समझ से परे है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में रिहैबिलिटेशन क्यों नहीं कर रहे हैं. इसके बाद बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि वह अपने बीमार पिता को देखने के लिए मुंबई लौटे है. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जड़ा अर्धशतक, पूरी टीम 194 पर आउट

वहीं इस संबंध में हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा मुंबई से दुबई तक चार्टर फ्लाइट लेंगे और वहां से 13 दिसंबर को सिडनी के लिए रवाना होंगे. वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. सिडनी पहुंचने के बाद रोहित शर्मा को 14 दिन के अनिवार्य क्वांरटीन पर जाना होगा. शुरुआत में रोहित शर्मा को आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं चुने जाने के बाद बीसीसीआई ने बाद में उन्हें टीम में शामिल करने की बात कही थी.  भारतीय कप्तान विराट कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट लेंगे. उनके जाने के बाद रोहित के आने से टीम को मजबूती मिलेगी.

First Published : 11 Dec 2020, 04:29:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.