News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जड़ा अर्धशतक, पूरी टीम 194 पर आउट

जसप्रीत बुमराह ने जरूर कुछ देर टिककर खेलने की कोशिश की. इसमें वे सफल भी हुए. जसप्रीत बुमराह ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया कि इस विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Dec 2020, 01:52:33 PM
IndAvAusA

IndAvAusA (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय ए टीम और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच अभ्यास मैच आज शुरू हो गया. हालांकि इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं. पिछले अभ्यास मैच की ही तरह इस मैच में भी अजिंक्य रहाणे ही कप्तानी कर रहे हैं. भारत की पहली पारी आज शुरू होकर आज ही खत्म हो गई. जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस मैच में 50 के आंकड़े को पार नहीं कर पाया.  ये टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. पूरी टीम 194 रन ही बना सकी.  इसमें जसप्रीत बुमराह के 55 रन भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 

भारतीय टीम की ओर से इस मैच में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग के लिए आए. लेकिन मयंक अग्रवाल केवल दो ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए शुभमन गिल ने जरूर कुछ अच्छी पारी खेली, लेकिन वे 43 रन ही बना सके. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की.  उन्होंने 29 गेंद पर 40 रन की पारी खेली और आउट हो गए. इनके बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS Test : पैट कमिंस के निशाने पर कप्तान विराट कोहली, जानिए क्या कहा 

हनुमा विहारी ने 15 रन बनाए, वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे चार ही रन बना सके. ऋषभ पंत पांच और रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद लोअर आर्डर में नवदीप सैनी चार, मोहम्मद सिराज शून्य ही रन बना सके. जसप्रीत बुमराह ने जरूर कुछ देर टिककर खेलने की कोशिश की. इसमें वे सफल भी हुए. जसप्रीत बुमराह ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया कि इस विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी है. बुमराह ने 57 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. उन्हें मोहम्मद सिराज का अच्छा साथ मिला.  सिराज ने 34 गेंद पर 22 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : दुनिया के सबसे बड़े सरदार वल्लभ भाई पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में फिर होंगे मैच, जानिए इसकी खासियतें

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दिन रात का दूसरा अभ्यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया है, ताकि टेस्ट सीरीज से पहले तरोताजा हो सकें. भारत ने शुक्रवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. विराट कोहली के नहीं खेलने से अजिंक्य रहाणे ही इस मैच में भी कप्तानी कर रहे हैं. टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर को एडीलेड में गुलाबी गेंद से होने वाले पहले टेस्ट से शुरू होगी.  भारतीय टीम ने गुलाबी गेंद से पिछले साल ईडन गार्डंस पर बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट खेला था जिसमें उसे एक पारी और 46 रन से जीत मिली थी. आस्ट्रेलिया ने गुलाबी गेंद से कई मैच खेले हैं.

First Published : 11 Dec 2020, 01:45:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.