logo-image

INDvAUS Test Series : रोहित शर्मा दो टेस्ट के लिए जल्द रवाना हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 

भारतीय टीम के हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले शुक्रवार को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया.

Updated on: 11 Dec 2020, 04:47 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले शुक्रवार को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया. आईपीएल 2020 के दौरान रोहित शर्मा के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं बना सके थे. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जड़ा अर्धशतक, पूरी टीम 194 पर आउट

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियमों के चलते वह हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे लेकिन आखिरी दो टेस्ट में वह टीम का हिस्सा बन सकते है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा कि रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे. रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ है. राहुल द्रविड को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उम्मीद की जा रही है कि रोहित शर्मा अगले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे. वह सिडनी (पिछले 7 से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां क्वारंटीन में रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 

रोहित शर्मा को आईपीएल 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग की दिक्कत हुई थी, इसलिए उन्होंने आईपीएल के भी कुछ मैच नहीं खेले थे. पहले ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए रोहित शर्मा को किसी भी टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन बाद में टेस्ट सीरीज के लिए उनका चयन हो गया. हालांकि इसके बाद भी ये तय नहीं था कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज खेल पाएंगे या नहीं. रोहित शर्मा के फिटनेस टेस्ट के लिए 11 दिसंबर की तारीख तय की गई थी. बताया जाता है कि आज उनका टेस्ट हो गया और उन्होंने इसे पास भी कर लिया है. अब माना जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया भेजने पर जल्द फैसला ले लिया जाएगा. अगर उन्हें बीसीसीआई की हरी झंडी मिलती है तो वे जल्द ही रवाना हो जाएंगे.  

(Input Bhasha)