logo-image

IndAvAusA : जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेट ड्राइव पर कैमरून ग्रीन को सिर में लगी चोट 

आस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई, जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा.

Updated on: 11 Dec 2020, 03:07 PM

नई दिल्ली :

आस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई, जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीन दिवसीय दिन-रात के मैच में कैमरून ग्रीन, जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी कर रहे थे. जसप्रीत बुमराह ने ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाई.  गेंद 21 साल के इस खिलाड़ी के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर में लगी. नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज तुरंत ग्रीन के पास गए. कैमरून ग्रीन ने पहले अभ्यास मैच में शतक जमाया था. आस्ट्रेलिया-ए के मेडिकल टीम ने उनको देखा और फिर वह मैदान के बाहर चले गए.  अभ्यास मैच में यह दूसरी बार है कि आस्ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी को सिर में गेंद लगी हो. पहले अभ्यास मैच में विल पुकोवस्की को सिर में गेंद लगी थी और इसी कारण वह कनकशन के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Test Series : रोहित शर्मा दो टेस्ट के लिए जल्द रवाना हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 

इससे पहले भारत की पहली पारी आज शुरू होकर आज ही खत्म हो गई. जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस मैच में 50 के आंकड़े को पार नहीं कर पाया.  ये टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. पूरी टीम 194 रन ही बना सकी.  इसमें जसप्रीत बुमराह के 55 रन भी शामिल हैं. भारतीय टीम की ओर से इस मैच में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग के लिए आए. लेकिन मयंक अग्रवाल केवल दो ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए शुभमन गिल ने जरूर कुछ अच्छी पारी खेली, लेकिन वे 43 रन ही बना सके. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की.  उन्होंने 29 गेंद पर 40 रन की पारी खेली और आउट हो गए. इनके बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जड़ा अर्धशतक, पूरी टीम 194 पर आउट

हनुमा विहारी ने 15 रन बनाए, वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे चार ही रन बना सके. ऋषभ पंत पांच और रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद लोअर आर्डर में नवदीप सैनी चार, मोहम्मद सिराज शून्य ही रन बना सके. जसप्रीत बुमराह ने जरूर कुछ देर टिककर खेलने की कोशिश की. इसमें वे सफल भी हुए. जसप्रीत बुमराह ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया कि इस विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी है. बुमराह ने 57 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. उन्हें मोहम्मद सिराज का अच्छा साथ मिला.  सिराज ने 34 गेंद पर 22 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दिन रात का दूसरा अभ्यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया है, ताकि टेस्ट सीरीज से पहले तरोताजा हो सकें. भारत ने शुक्रवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. विराट कोहली के नहीं खेलने से अजिंक्य रहाणे ही इस मैच में भी कप्तानी कर रहे हैं. टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर को एडीलेड में गुलाबी गेंद से होने वाले पहले टेस्ट से शुरू होगी.  भारतीय टीम ने गुलाबी गेंद से पिछले साल ईडन गार्डंस पर बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट खेला था जिसमें उसे एक पारी और 46 रन से जीत मिली थी. आस्ट्रेलिया ने गुलाबी गेंद से कई मैच खेले हैं.

(input ians)