News Nation Logo
Banner

BCCI ने युवी की वापसी पर नहीं दिया कोई जवाब

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और सिक्सर किंग के नाम से फेमस युवराज सिंह ने पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा बोल दिया हैं.

By : Ankit Pramod | Updated on: 12 Sep 2020, 09:50:47 AM
Yuvraj Singh

युवराज सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी और सिक्सर किंग के नाम से फेमस युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा बोल दिया हैं. अब युवराज सिंह एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट में वापसी की तैयारी में हैं लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक युवराज की वापसी पर कोई पुख्ता जवाब नहीं दिया है. इन सभी की जानकारी पीसीए के सचिन पुनीत बाली ने दी.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : पहले वन डे में आस्ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दी मात, जानिए मैच का हाल

क्रिकेट से संन्साय के बाद युवराज सिंह ने बीसीसीआई को लेटर लिख वापसी की इच्छा जताई थी लेकिन कोई साफ जवाब अभी तक सामने नहीं आया है. बता दें कि कुछ दिन पहले पुनीत बाली ने ही युवराज की वापसी के लिए बात कही थी, बाली ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा अभी तक मंजूरी नहीं मिली है. पीसीए ने उनकी वापसी को कबूल कर लिया है. लेकिन हमें बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है. हालांकि पूरा बीसीसआई इस वक्त आईपीएल में बीजी चल रहा है. आईपीएल 19 सितंबर से होने वाला है और खुद बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी यूएई टूर्नामेंट का जायजा लेने गए हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में ऐसे रोकी जाएगी गड़बड़ी, सोशल मीडिया पर खास नजर

बाली ने युवराज से पंजाब के युवाओं को मेंटर करने के लिए वापसी की अपील की थी. अगर उन्हें मंजूरी मिल जाती है तो वो पंजाब के लिए संभवत: सिर्फ टी-20 खेल सकते हैं. युवराज सिंह ने पंजाब के युवा खिलाड़ियों के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में अभ्यास भी किया था. बता दें कि पिछले साल पूर्व टीम इंडिया के खिलाड़ी युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा बोल दिया था. हालांकि उसके बाद युवराज सिंह कुछ विदेशी लीग में लगातार हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें अबू धाबी की टी-20 लीग और कनाडा की ग्लोबल टी-20 शामिल है.

ये भी पढ़ें: CSK में रैना की जगह शामिल हो सकता है दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज

टीम इंडिया के लिए युवराज सिंह के योगदान को कभी नहीं भूला जाएगा. साल 2007 टी-20 विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह छक्के लगाए थे, जो आजतक फटाफट क्रिकेट का रिकॉर्ड है. युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 1900 रन बनाए, वनडे में 304 मुकाबलों में 8701 रन के साथ 111 विकेट भी झटके है, इसके अलावा 58 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में 1177 रन बानए हैं. इसके साथ साल 2011 में युवराज को विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था. युवी की बदौलत ही टीम इंडिया ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीता था. अब देखना होगा युवराज को कब बीसीसआई की तरफ से ग्रीन सिग्नल मिलता है और किस तरह वो एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट में वापसी करते हैं.

(IANS के साथ)

First Published : 12 Sep 2020, 09:50:47 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.