logo-image

विश्व कप-2011 फाइनल: फिक्सिंग के दावे को लेकर उपुल थरंगा से हुई पूछताछ

खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे ने दावा किया था 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया फाइनल मैच फिक्स था.

Updated on: 01 Jul 2020, 08:39 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के क्रिकेटर उपुल थरंगा से विशेष समिति ने पूर्व खेल मंत्री द्वारा 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने के बयान को लेकर पूछताछ की है. न्यूजफर्स्ट डॉट एलके की रिपोर्ट के मुताबिक, थरंगा विशेष जांच समिति के सामने पेश हुए. थरंगा ने उस मैच में 20 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाए थे और जहीर खान का शिकार बने थे. थरंगा से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता अरविंद डी सिल्वा से कथित तौर पर मंगलवार को तकरीबन छह घंटे पूछताछ की गई थी.

ये भी पढ़ें- शशांक मनोहर ने ICC के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, ECB चीफ कॉलिन ग्रावेस बन सकते हैं नए चेयरमैन

खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे ने दावा किया था 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया फाइनल मैच फिक्स था. उन्होंने पिछले महीने कहा था, "मैं हालांकि देश की खातिर जानकारी साझा नहीं कर सकता. भारत के खिलाफ 2011 में खेला गया मैच, हम जीत सकते थे, लेकिन वो फिक्स था."

ये भी पढ़ें- वनडे टीम का कप्तान होने के नाते लोगों को बाबर आजम से होंगी ज्यादा उम्मीदें : आबिद अली

उन्होंने कहा था, "मैं यह पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं और मैं इस पर बहस करने को भी तैयार हूं. लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि मैं कहीं इसमें किसी क्रिकेटर को न शामिल कर दूं. हालांकि एक निश्चित समूह मैच को फिक्स करने में शामिल जरूर था."

ये भी पढ़ें- विश्व कप 2011 के फाइनल की जांच मामले में संगकारा को बयान देने के आदेश: रिपोर्ट

इन आरोपों के बाद 2011 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान रहे कुमार संगाकारा ने इस मामले में सबूत मांगे थे. उन्होंने कहा था, "फिर किसी को अटकलें लगाने नहीं चाहिए और इसकी गहराई में जाना चाहिए. यही कड़ी कार्रवाई का सबसे विवेकपूर्ण तरीका होना चाहिए." श्रीलंका के एक और पूर्व कप्तान महेला जयावर्धने ने लिखा था, "चुनाव पास में हैं तो लगता है कि सर्कस शुरू हो गया है, नाम और सबूत."