logo-image

शशांक मनोहर ने ICC के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, ECB चीफ कॉलिन ग्रावेस बन सकते हैं नए चेयरमैन

इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज कॉलिन ग्रावेस के पक्ष में अपना वोट दे सकते हैं. वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई के भी ग्रावेस के साथ अच्छे संबंध बताए जाते हैं.

Updated on: 01 Jul 2020, 06:42 PM

नई दिल्ली:

दो साल तक ICC के चेयरमैन का कार्यभार संभालने वाले शशांक मनोहर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद जब तक नए चेयरमैन की नियुक्ति नहीं हो जाती, तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा आईसीसी के चेयरमैन पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. आईसीसी के नए चेयरमैन पद के लिए अगले हफ्ते चुनाव हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शशांक मनोहर के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के चीफ कॉलिन ग्रावेस को आईसीसी का नया चेयरमैन नियुक्त किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- वनडे टीम का कप्तान होने के नाते लोगों को बाबर आजम से होंगी ज्यादा उम्मीदें : आबिद अली

खबरों के मुताबिक इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज कॉलिन ग्रावेस के पक्ष में अपना वोट दे सकते हैं. वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई के भी ग्रावेस के साथ अच्छे संबंध बताए जाते हैं, हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक ग्रावेस के पक्ष में अपनी स्पष्टता जाहिर नहीं की है. गौरतलब है कि कई लोगों को मानना था कि आईसीसी का चेयरमैन रहते हुए शशांक मनोहर के फैसले बीसीसीआई के हित में नहीं होते थे. दो बार बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल चुके शशांक मनोहर एक जाने-माने वकील भी हैं.