News Nation Logo

140 किलो का गेंदबाज बोला...टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान, IPL बोनस होगा

क्रिकेट में पहले सिर्फ टेस्ट का फॉर्मेट होता था उसके बाद वनडे ने दस्तक थी और अब टी-20 फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पंसद किया जाता है. दुनियाभर के क्रिकेटर्स का सपना है कि वो आईपीएल का हिस्सा बने और जल्द से जल्द पैसा कमा सके.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 31 Aug 2020, 09:47:39 AM
Rahkeem Cornwall

रहकीम कॉर्नवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट (Cricket) में पहले सिर्फ टेस्ट का फॉर्मेट होता था उसके बाद वनडे ने दस्तक थी और अब टी-20 फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पंसद किया जाता है. दुनियाभर के क्रिकेटर्स का सपना है कि वो आईपीएल (IPL) का हिस्सा बने और जल्द से जल्द पैसा कमा सके. टी-20 क्रिकेट में एक्शन, ड्रामा और रोमांच देखने को मिलता है लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जो रोमांच के इस फॉर्मेट की जगह टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को ज्यादा मजबूत करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल सबसे बड़ी चुनौती, जानिए क्‍या बोले

वेस्ट इंडीज के 140 किलो के भारी भरकम गेंदबाज रहकीम कॉर्नवाल से अपने इरादें साफ कर दिए हैं कि उन्हें क्रिकेट के किस फॉर्मेट में अपना खेल मजबूत करना है.27 साल के रहकीम कॉर्नवाल ने अभी तक सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं. कॉर्नवाल ने कहा कि अगर उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका मिलता है तो वो उनके लिए किसी बोनस से कम नहीं होगा. कॉर्नवल इस वक्त कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जोक्स के लिए खेल रहे हैं और बल्ले-गेंद दोनों से प्रभावित कर रहे हैं. कार्नवॉल ने कहा कि अगर वो टी20 फॉर्मेट खेल दुनिया भर की लीग में खेल सकते हैं तो ये अच्छा होगा लेकिन उनका लक्ष्य सबसे सफल टेस्ट खिलाड़ियों में से एक बनना है.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : दूसरे T20 में पाकिस्‍तान की करारी हार, जानें मैच का हाल

कॉर्नवाल ने कहा टेस्ट क्रिकेट खेलना ‘क्रिकेट कला’ है, हर कोई टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है और इसमें अच्छा करना चाहता है. मैं इस फॉर्मेट में खेल चुका हूं और मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मुझे वहीं मिले जिसकी मैं टेस्ट क्रिकेट में तलाश कर रहा हूं और जब मेरा संन्यास लेने का समय आये तो मुझे किसी चीज का पछतावा नहीं हो.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

वेस्टइंडीज को पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा सफलता छोटे फॉर्मेट में मिली है और उसके कुछ खिलाड़ी दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलकर शोहरत और पैसा कमा रहे हैं. कॉर्नवाल भी टी20 में इसी तरह का धमाल करने को तैयार हैं लेकिन तब तक वह टेस्ट क्रिकेट में अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते, तब तक नहीं. पिछले साल जमैका में भारत के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू में इस ऑफ स्पिनर ने चेतेश्वर पुजारा सहित तीन विकेट चटकाये थे. अपने तीन टेस्ट मैच करियर में कॉर्नवाल अभी तक 13 विकेट चटकाएं हैं.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 09:47:39 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

West Indies Cricket

वीडियो