News Nation Logo

RCB को एक भी IPL खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं विराट कोहली, क्या इस बार खत्म होगा सूखा

आईपीएल में जहां एक ओर मुंबई इंडियंस के पास 4 और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 3 खिताब हैं तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 12 साल में एक भी खिताब नसीब नहीं हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Jul 2020, 04:27:02 PM
virat kohli

विराट कोहली (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के कारण टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की तरह विराट कोहली भी अपने घर पर 4 महीने से ज्यादा का समय बिता चुके हैं. टीम इंडिया के कप्तान अब जल्द टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लगने वाले बीसीसीआई के ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होंगे. ये कैम्प अगले महीने से शुरू हो सकता है, जिसमें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे. ये ट्रेनिंग कैम्प कई मायनों में काफी खास है क्योंकि सितंबर से ही आईपीएल का 13वां सीजन भी शुरू होने वाला है.

ये भी पढ़ें- आईपीएल में खेलना अच्छा होगा, आयोजन को लेकर ज्यादा जानकारी का इंतजार कर रहे हैं: केन विलियम्सन

विराट कोहली, साल 2013 में खेले गए आईपीएल के 6ठे सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते आ रहे हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान विराट 7 साल के करियर में अभी भी आईपीएल के खिताब के लिए तरस रहे हैं. अपने 7 साल के इस करियर में विराट कोहली केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ्स तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

ये भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप में एबी डिविलियर्स को दक्षिण अफ्रीका टीम में देखना चाहता था : क्विंटन डी कॉक

आईपीएल में जहां एक ओर मुंबई इंडियंस के पास 4 और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 3 खिताब हैं तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 12 साल में एक भी खिताब नसीब नहीं हुआ है. विराट कोहली अभी तक अपनी टीम RCB को एक भी खिताब जीता पाने में सफल नहीं हो पाए हैं. इस बार उनकी पूरी कोशिश होगी कि वे अपनी टीम के खिताब के सूखे को खत्म करें. रन मशीन के नाम से दुनियाभर में मशहूर विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरात स्थित विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में लगेगा टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैम्प, धोनी के फैंस के लिए है बुरी खबर

विराट इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि आईपीएल का खिताब जीतने के लिए केवल एक खिलाड़ी का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता. आईपीएल का खिताब जीतने के लिए केवल विराट को ही नहीं बल्कि पूरी टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, तभी जाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का खिताब का सूखा खत्म हो सकता है. लेकिन, इस बार ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि उनकी पूरी टीम आईपीएल के 13वां सीजन जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी.

First Published : 23 Jul 2020, 04:27:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.