logo-image

गुजरात स्थित विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में लगेगा टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैम्प, धोनी के फैंस के लिए है बुरी खबर

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर करीब 4 महीने तक रोक लगी हुई थी. जिसके बाद बीते 8 जुलाई को आखिरकार साउथैम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट मैच के साथ ही क्रिकेट की बहाली हो गई.

Updated on: 22 Jul 2020, 07:51 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर करीब 4 महीने तक रोक लगी हुई थी. जिसके बाद बीते 8 जुलाई को आखिरकार साउथैम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट मैच के साथ ही क्रिकेट की बहाली हो गई. अब बीसीसीआई भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जल्द से जल्द मैदान पर उतारना चाहती है. हालांकि, टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी सिर्फ अभ्यास करेंगे. कोरोना वायरस की वजह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मैदान पर उतरे 4 महीने से भी ज्यादा हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- मोहन बागान ने खिलाड़ियों और स्टाफ में बांटा आई लीग जीत का बोनस

बीसीसीआई, गुजरात के अहमदाबाद में स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (सरदार पटेल स्टेडियम) में टीम इंडिया का कैम्प लगाने की तैयारी कर रही है. बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने बेंगलुरू और फिर धर्मशाला में टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप लगाने पर विचार किया था. लेकिन आखिर में उन्होंने टीम इंडिया की प्रेक्टिस के लिए मोटेरा स्टेडियम को चुन लिया है. मोटेरा स्टेडियम में लगने वाले कैम्प में बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ी ही अभ्यास कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली की वजह से ही टीम इंडिया के सफलतम कप्तान बने धोनी, दादा ने 16 साल पहले कही थी ये बात

बीसीसीआई की इस शर्त की वजह से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मोटेरा में लगने वाले ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. बता दें कि अहमदाबाद स्थित विश्व के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार दर्शक एक साथ बैठकर क्रिकेट मैच का आनंद उठा सकते हैं. मोटेरा में मैच खेलने वाली टीमों के लिए चार ड्रेसिंग रूम हैं. इसके साथ ही यहां दर्जनों कमरों वाला आधुनिक सुविधाओं से लैस क्लब हाउस भी है. टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैम्प कब शुरू होगा, बीसीसीआई ने फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी है.