News Nation Logo
Banner

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की जोड़ी ने इस खास लिस्ट में बनाई जगह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की जोड़ी सबसे खास जोड़ियों में से एक है.  एक हिन्दी सिनेमा की खास हस्ती है तो दूसरा भारतीय क्रिकेट टीम का स्टार.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Dec 2020, 02:57:38 PM
Anushka Sharma  Virat Kohli

Anushka Sharma Virat Kohli (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की जोड़ी सबसे खास जोड़ियों में से एक है.  एक हिन्दी सिनेमा की खास हस्ती है तो दूसरा भारतीय क्रिकेट टीम का स्टार. बात चाहे खेल की बात हो या फिर सिनेमा की. ये जोड़ी किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहती ही है. अब फिर इस जोड़ी को लेकर एक खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने एक खास लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. ये है टॉप 25 ग्लोबल इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर की.  बताया जाता है कि ये लिस्ट ग्लोबल डेटा कलेक्शन और एनालिसिस करने वाले प्लेटफॉर्म हाइप ऑडिटर ने जारी की है. पूरी दुनिया के लोगों को किसी न किसी तरह से प्रभावित करने वाली हस्तियों की इस लिस्ट में विराट कोहली 11वें नंबर पर हैं. वहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा इस लिस्ट में 24वें नंबर पर हैं. इसके साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में सबसे ज्यादा रैंक करने वाले भारतीय बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें : पहली भविष्यवाणी गलत, अब टेस्ट सीरीज को लेकर माइकल वॉन ने कही ये बात 

दरअसल जिस भी हस्ती की ट्विटर और इंस्टाग्राम पर जितनी ज्यादा फालोइंग होती है, उसे उतना ही बड़ा स्टार माना जाता है. लाखों करोड़ों फैंस उनकी बात सुनते हैं और कई बार मानते भी हैं. इसलिए सोशल मीडिया को और भी ज्यादा खास माना जाता है. इस लिस्ट के लिए 1000 बड़ी हस्तियों के इंस्टाग्राम अकाउंट को उनकी ऑडियंस इंगेजमेंट को देखा परखा और जांचा जाता है. इस जांच परख में देखा गया है कि सोशल मीडिया की मदद से ये बड़ी हस्तियां जागरूकता फैलाने, सशक्तिकरण करने, अपनी कही बातों से लोगों को प्रेरित करने में कितने सक्षम हुए  हैं. जारी की गई इस लिस्ट में विराट कोहली 11वें स्थान पर, वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17वें स्थान पर हैं. अनुष्का शर्मा को 24वां स्थान मिला है. इसके अलावा भी कई स्टार इस लिस्ट में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 सीरीज से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम सीरीज से बाहर 

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में और वहां पहला टेस्ट खेलने की तैयारी कर रहे हैं. 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे. अनुष्का शर्मा और कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने पहले बच्चे के जन्म की तैयारी में लगे हैं. दोनों ने हाल ही में अपनी शादी की तीसरी सालगिरह मनाई थी. तब अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तीसरी सालगिरह पर विराट कोहली को शुभकामना देते हुए एक पोस्ट साझा किया था. क्रिकेटर पति के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहीं अनुष्का ने याद दिलाया कि वे बहुत जल्द तीन होने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Viral Video : बीच मैच में खो गई गेंद, बल्लेबाज ने चुरा लिया रन, हंसी नहीं रुकेगी 

अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें उन्हें विराट को गले लगाते हुए देखा जा सकता है. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि तीन साल और बहुत जल्द, हम भी 3 होंगे.  विराट कोहली ने भी अपनी पत्नी के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा किया था. उन्होंने कहा था कि तीन  साल और एक जीवनभर का साथ. विराट और अनुष्का 11 दिसंबर, 2017 को शादी के बंधन में बंधे थे. दंपती ने इटली में एक डेस्टिनेशन वेडिंग की थी. दंपति जनवरी में अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं.

First Published : 13 Dec 2020, 02:57:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.