logo-image

पहली भविष्यवाणी गलत, अब टेस्ट सीरीज को लेकर माइकल वॉन ने कही ये बात 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा और वह पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये मैच एडिलेड में है.

Updated on: 13 Dec 2020, 02:07 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा और वह पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये मैच एडिलेड में है. पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे, लेकिन इस बीच खबर ये भी सामने आ रही है कि सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम के साथ रोहित शर्मा जुड़ जाएंगे. इससे टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी. हालांकि टीम इंडिया को पिंक बॉल से खेलने का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. भारत ने इससे पहले पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता पहला डे नाइट टेस्ट खेला था. अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर उसी के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलने जा रही है. 

यह भी पढ़ें : T20 सीरीज से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम सीरीज से बाहर 

इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ सकता है. क्रिकबज ने माइकल वॉन के हवाले से लिखा है, भारत को मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिगड़ी को संभालना होगा. उन्हें नई कुकाबुरा गेंद को खेलना होगा. अगर वह ऐसा नहीं कर पाती है तो आस्ट्रेलिया बहुत ज्यादा मजबूत और ताकतवर दिखेगी. गुलाबी गेंद टेस्ट मैच इस सीरीज के लिए काफी अहम होगा. अगर एडिलेड में आस्ट्रेलिया जीत हासिल कर लेती है तो इसके बाद अगले तीन मैचों में विराट कोहली नहीं होंगे और फिर आस्ट्रेलिया 4-0 से सीरीज जीत सकती है.

यह भी पढ़ें : Viral Video : बीच मैच में खो गई गेंद, बल्लेबाज ने चुरा लिया रन, हंसी नहीं रुकेगी

माइकल वॉन ने कहा कि भारत ने जब 2018-19 में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब से लेकर अब तक आस्ट्रेलिया ने काफी सुधार किया है. माइकल वॉन ने हालांकि इससे पहले भी कहा था कि भारत को आस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों प्रारूपों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उनकी यह भविष्यवाणी गलत साबित हुई. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वन डे सीरीज हुई थी, इसमें पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने तीसरा मैच जीत लिया था, इतना ही नहीं टी20 मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया था. हालांकि ये बात सही है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा, लेकिन अभी जो अभ्यास मैच चल रहा है, उसमें भी विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, लेकिन पहली पारी में खराब बल्लेबाजी के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों ने शतक जड़े हैं.  इससे टीम इंडिया ने राहत की सांस ली है. 

(input ians)