logo-image

T20 सीरीज से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम सीरीज से बाहर 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.  इस सीरीज का पहला मैच 18 दिसंबर को होगा, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम टीम से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 13 Dec 2020, 01:38 PM

नई दिल्ली :

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.  इस सीरीज का पहला मैच 18 दिसंबर को होगा, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम टीम से बाहर हो गए हैं. बताया जाता है कि बाबर आजम तीनों मैच नहीं खेल पाएंगे.  पता चला है कि कप्तान बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्हें रविवार सुबह अभ्यास के दौरान दाहिने अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके कारण उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान जारी कर कहा है कि बाबर आजम को थ्रो डाउन के दौरान चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर बताया गया है. इसी कारण वह 12 दिन तक नेट्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जिसका मतलब है कि वह 18, 20 और 22 दिसंबर को होने वाले तीन टी-20 मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

यह भी पढ़ें : Viral Video : बीच मैच में खो गई गेंद, बल्लेबाज ने चुरा लिया रन, हंसी नहीं रुकेगी 

इस दौरान डॉक्टर बाबर आजम की चोट पर नजरें बनाएं रखेंगे और 26 दिसंबर को होने वाले पहले टेस्ट मैच में उनके हिस्सा लेने पर फैसला लेंगे. बाबर आजम से पहले इमाम उल हक को भी बाएं अंगूठे में चोट लगी थी और उनका भी अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था. इसी कारण वह पाकिस्तान शाहीन के साथ चार दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ हिस्सा नहीं ले पाए थे. बाबर आजम के साथ डॉक्टर इमाम की चोट पर भी नजरें बनाए रखेंगे. 

यह भी पढ़ें : डे नाइट टेस्ट से पहले आस्ट्रेलिया के लिए राहत,  टीम से जुड़ेगा ये खिलाड़ी 

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि चोटें खेल का हिस्सा हैं. टी-20 सीरीज में बाबर जैसे काबिलियत का खिलाड़ी खोना निराशाजनक है, लेकिन यह युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वह पाकिस्तान टीम में अपने आप को साबित करें. उन्होंने कहा, मैंने बाबर से बात की है और वह टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाने से निराश हैं. हमारे पास क्रिकेट का लंबा सीजन है और हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी फिटनेस हासिल कर लेंगे.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद सिराज ने ऐसा क्या किया कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भी हुआ दीवाना

वहीं पाकिस्तान की टी-20 टीम के उप-कप्तान शादाब खान को ग्रोइन में चोट है जिसके कारण वह रविवार को नेट सेशन में हिस्सा नहीं ले पाए थे. मेडिकल टीम उन पर भी नजरें बनाए रखे है और टी-20 में उनके हिस्सा लेने पर आशावान है.

(Input Ians)