News Nation Logo

मोहम्मद सिराज ने ऐसा क्या किया कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भी हुआ दीवाना

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की दरियादिली पर आस्ट्रेलिया मीडिया ने उनकी तारीफ की है. दूसरे अभ्यास मैच में जसप्रीत बुमराह की स्ट्रेट ड्राइव गेंदबाज कैमरून ग्रीन के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर पर लगी थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Dec 2020, 01:11:35 PM
Cameron green

Cameron green (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की दरियादिली पर आस्ट्रेलिया मीडिया ने उनकी तारीफ की है. दूसरे अभ्यास मैच में जसप्रीत बुमराह की स्ट्रेट ड्राइव गेंदबाज कैमरून ग्रीन के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर पर लगी थी. नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज तुरंत अपना बल्ला छोड़कर ग्रीन को देखने पहुंचे. 9न्यूज आस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया है कि भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद सिराज युवा हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को सिर में चोट लगने के बाद उन्हें देखने पहुंचे इसलिए उनकी खेल भावना की काफी तारीफ हो रही है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड सीरीज के आयोजन स्थलों के चयन पर खड़े हुए सवाल 

एबीसी के माइकल डोयले ने ट्वीट किया कि मोहम्मद सिराज का बल्ला छोड़कर ग्रीन के पास जाना मेरे लिए इस समर का सबसे शानदार पल है.  आस्ट्रेलिया के एक पत्रकार अमांडा बेली ने ट्वीट किया, यह खेल भावना के लिए कैसा है ? ग्रीन ने चेहर पर लगी, सिराज सीधे उन्हें देखने गए. ग्रीन के सातवें ओवर में यह हादसा हुआ. उस समय बुमराह 40 रनों पर खेल रहे थे. ग्रीन को तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा और बाद में वह मैच से बाहर हो गए.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Day Night Test : किस टीम ने खेले हैं कितने टेस्ट, किसका पलड़ा भारी 

आपको बता दें कि इस अभ्यास मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तेज शतक जड़ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की है. ऋषभ पंत के 73 गेंदों पर नाबाद 103 और हनुमा विहारी के नाबाद 104 रनों की बदौलत भारत ने तीन दिवसीय दिन-रात प्रारूप के अभ्यास मैच के दूसरे दिन शिनवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 386 रनों के साथ किया थे. इसी के साथ भारत ने 472 रनों की बढ़त ले ली थी. पंत और विहारी के अलावा शुभमन गिल ने 65 और मयंक अग्रवाल ने 61 रनों की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फिर निराश किया और तीन रन ही बना पाए.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा को करनी होगी एक और बाधा पार, तब जा पाएंगे ऑस्ट्रेलिया 

आस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई थी, जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. मैच में ग्रीन, जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी कर रहे थे. बुमराह ने ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाई. गेंद 21 साल के इस खिलाड़ी के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर में लगी. नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज तुरंत ग्रीन के पास गए. ग्रीन ने पहले अभ्यास मैच में शतक जमाया था. आस्ट्रेलिया-ए के मेडिकल टीम ने उनको देखा और फिर वह मैदान के बाहर चले गए. अभ्यास मैच में यह दूसरी बार है कि आस्ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी को सिर में गेंद लगी हो. पहले अभ्यास मैच में विल पुकोवस्की को सिर में गेंद लगी थी और इसी कारण वह कनकशन के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं.

(input ians)

First Published : 13 Dec 2020, 11:16:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.