logo-image

डे नाइट टेस्ट से पहले आस्ट्रेलिया के लिए राहत,  टीम से जुड़ेगा ये खिलाड़ी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा. हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है.

Updated on: 13 Dec 2020, 01:51 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा. हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा और वह पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये मैच एडिलेड में होगा.  लेकिन इस टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक राहत वाली खबर सामने आई है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सोमवार को आस्ट्रेलिया से जुडेंगे. 

यह भी पढ़ें : मोहम्मद सिराज की दरियादिली ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का जीता दिल

सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाले मैच से हो रही है. मिशेल स्टार्क ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच के बाद निजी कारणों से सीरीज बीच में छोड़ दी थी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि मिशेल स्टार्क ने आस्ट्रेलिया प्रबंधन को बताया है कि वह एडिलेड में दोबारा टीम के साथ जुड़ने को तैयार हैं और वह सोमवार को सिडनी से आस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ उड़ान भरेंगे. वह चार्टड विमान से टेस्ट टीम के सदस्य सीन एबॉट, जोए बर्न्‍स, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस और मिशेल स्वेप्सन के साथ उड़ान भरेंगे. 30 साल के इस खिलाड़ी को डे-नाइट टेस्ट की तैयारी के लिए दो दिन मिलेंगे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड सीरीज के आयोजन स्थलों के चयन पर खड़े हुए सवाल 

टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बयान में कहा कि इस मुश्किल समय में हम मिशेल स्टार्क के साथ हैं. हम इस बात से खुश हैं कि उन्होंने कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताया. हम सोमवार को उनका स्वागत करने को तैयार हैं. स्टार्क के डे-नाइट टेस्ट में रिकार्ड शानदार है. वह सात डे-नाइट टेस्ट मैचों में 42 विकेट ले चुके हैं.
पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे, लेकिन इस बीच खबर ये भी सामने आ रही है कि सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ जाएंगे. इससे टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी. हालांकि टीम इंडिया को पिंक बॉल से खेलने का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है.  भारत ने इससे पहले पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता पहला डे नाइट टेस्ट खेला था. अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर उसी के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलने जा रही है. 

(Input Ians)