News Nation Logo

VIDEO : विराट कोहली का बड़ा खुलासा, अनुष्‍का शर्मा को कभी नहीं किया प्रपोज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा देश ही नहीं बल्‍कि दुनियाभर में पावर कपल के तौर पर जाने जाते हैं. जहां विराट क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं, वहीं अनुष्‍का की गिनती बॉलीवुड की बड़ी एक्‍ट्रेसस में होती है

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2020, 09:16:12 AM
anushka

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा (Photo Credit: इंस्‍टाग्राम )

New Delhi:

Virat Kohli Anushka love story : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा देश ही नहीं बल्‍कि दुनियाभर में पावर कपल के तौर पर जाने जाते हैं. जहां विराट कोहली क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं, वहीं अनुष्‍का शर्मा की गिनती बॉलीवुड की बड़ी एक्‍ट्रेसस में होती है. इन दोनों की मुलाकात, अफेयर और उसके बाद शादी. और अब एक खुशहाल जीवन. लेकिन इन दोनों की लव स्‍टोरी को बहुत कम लोग ही करीब से जानते हैं. हालांकि अब जबकि क्रिकेट रुका हुआ है और खिलाड़ी आपस में एक दूसरे से सोशल मीडिया से बात कर रहे हैं. इस बातचीत में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. अब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने बड़ी बात कही है, उनका कहना है कि उन्‍होंने अनुष्‍का शर्मा को कभी प्रपोज ही नहीं किया. दोनों एक दूसरे को जानते थे और यह भी जानते थे कि वे शादी करने जा रहे हैं. आपको भले ये बात अजीब लगे कि बिना प्रपोज किए प्‍यार और उसके बाद शादी, लेकिन ऐसा हो गया है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली से तुलना करने वालों से बाबर आजम ने कह दी बड़ी बात 

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली भी सभी खिलाड़ियों की तरह ही घर पर ही हैं, हाल ही में उन्‍होंने पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ अपने घर ही पर ही क्रिकेट भी खेला था, जिसका वीडियो बहुत वायरयल हुआ था. अब कप्‍तान विराट कोहली ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री के साथ बातचीत की. इस दौरान क्रिकेट और खेल की बातें तो की ही, लेकिन साथ ही पत्‍नी अनुष्‍का से प्रेम संबंधों को लेकर बात भी की. इसी दौरान विराट कोहली ने कहा कि उन्‍होंने पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा को कभी प्रपोज ही नहीं किया था.

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर ने बताया कप्‍तान विराट कोहली कैसे करते हैं दूसरों को प्रेरित

बातचीत के दौरान सुनील छेत्री ने विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के बारे में बात की तो विराट कोहली ने कहा कि उन्‍हें शुरुआत में कभी महसूस ही नहीं हुआ कि उन्‍हें ऐसा कुछ करना चाहिए. विराट कोहली ने कहा कि सब कुछ बहुत ही सामान्‍य रूप से हो गया. विराट कोहली ने कहा कि उन्‍होंने शादी का फैसला तब किया, जब उन्‍होंने देखा कि सब बहुत आसानी से हो रहा है. विराट कोहली ने यह भी बताया कि उन्‍होंने अनुष्‍का को शादी के लिए भी कभी प्रपोज नहीं किया. सब अपने आप होता चला गया.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने बताया अब क्या करेंगे फैसला, कोचिंग या फिर सलाहकार

दुनियाभर के प्रेमी जोड़े अपने प्‍यार का इजहार करने के लिए वैलेंटाइन डे का इंतजार करते हैं और अपनी बात कहने के लिए इसी दिन को चुनते हैं. लेकिन विराट कोहली का मानना है कि हर दिन वैलेंटाइन डे हो सकता है. विराट कोहली ने कहा कि जब आप भीतर से किसी को प्रेम करते हैं तो कुछ भी कहने की जरूरत नहीं पड़ती. विराट कोहली ने कहा कि वे दोनों शादी करने वाले थे, इसको लेकर किसी को भी कोई संदेह नहीं था. दोनों पहले भी एक दूसरे को अच्‍छी तरह से समझते थे और अब भी एक दूसरे को अच्‍छी तरह से ही समझते हैं.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट की होगी वापसी, जुलाई में इंग्लैंड जाएगी पाकिस्तानी टीम, लेकिन खिलाड़ी

आपको बता दें कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को दूर देश इटली में एक दूसरे से शादी कर ली थी. तब से दोनों एक साथ हैं. हालांकि इस शादी की जानकारी कुछ खास लोगों के अलावा किसी को भी नहीं दी गई थी. कुछ गिने चुने लोग ही इस शादी समारोह में शरीक हो पाए थे. हालांकि बाद में जब ये भारत वापस लौटे तो मुंबई में आकर दो रिशेप्‍सन हुए थे, जिसमें कई बड़ी बड़ी हस्‍तियां शामिल हुई थीं. विराट कोहली ने यह भी बताया कि उनकी शादी का पूरा प्‍लान भी अनुष्का ने ही बनाया था. वे क्रिकेट के चलते देश दुनिया में मैच खेल रहे थे और अनुष्‍का पूरा प्रोग्राम मैनेज करती थी. विराट कोहली ने यह भी बताया कि उन्‍होंने अपनी शादी के तैयारियों के लिए नकली ईमेल आईडी और नामों का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें ः लॉकडाउन 4.0 : स्टेडियम खुलेंगे, लेकिन खिलाड़ियों पर BCCI का ये है फैसला

विराट कोहली ने यह भी कहा कि अनुष्‍का शर्मा के उनके जीवन में आने से बहुत सारे बदलाव हुए. विराट कोहली ने बताया कि अनुष्का शर्मा से मुलाकात के बाद उनकी जिंदगी किस तरह बदल गई. वे अपने अंदर आए बदलाव का श्रेय पत्‍नी अनुष्का शर्मा को ही देते हैं. विराट ने कहा, मैं इस तरह का इंसान पहले नहीं था. मैं मानता हूं कि हर किसी की एक अलग पक्ष होता है, लेकिन आपकी जिंदगी में कोई ऐसा शख्स आता है, जो आपके छिपे हुए पक्ष को बाहर निकालता है. मेरे लिए अनुष्का के साथ मुलाकात वह पल था, जब मैंने महसूस करना शुरू किया कि मैं जो हूं, वह सब नहीं हूं.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 09:12:13 AM