logo-image

क्रिकेट की होगी वापसी, जुलाई में इंग्लैंड जाएगी पाकिस्तानी टीम, लेकिन खिलाड़ी

कोरोना वायरस का कहर अभी न तो खत्म हुआ है और न ही आने वाले कुछ महीने इसके खत्म होने की संभावना है. लेकिन पिछले करीब दो महीने से बंद क्रिकेट अब धीरे धीरे ही सही फिर से शुरू होने जा रहा है.

Updated on: 18 May 2020, 12:53 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर अभी न तो खत्म हुआ है और न ही आने वाले कुछ महीने इसके खत्म होने की संभावना है. लेकिन पिछले करीब दो महीने से बंद क्रिकेट अब धीरे धीरे ही सही फिर से शुरू होने जा रहा है. आने वाले दो तीन महीने में जो सीरीज हैं, उनको लेकर अब अंतिम फैसले होने लगे हैं. अब पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब इंग्लैंड का दौरा करेगी. इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) तैयार हो गया है, लेकिन खिलाड़ियों को इसमें जाना है कि नहीं, यह उन ही निर्भर होगा. 

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन 4.0 : स्टेडियम खुलेंगे, लेकिन खिलाड़ियों पर BCCI का ये है फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेल रहे इंग्लैंड का टेस्ट और टी20 दौरा करने को राजी हो गया है, लेकिन अगर इस घातक बीमारी को लेकर खिलाड़ियों को कोई आशंका होती है तो उन्हें दौरे पर जाने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक समाचार चैनल से कहा कि पाकिस्तान तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों के लिए ‘सैद्धांतिक रूप से’ इंग्लैंड दौरे पर जाने पर सहमत हो गया है. वसीम ने कहा, दौरे को लेकर शुक्रवार को ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) के साथ हमने विस्तृत और समग्र चर्चा की और पीसीबी अपनी क्रिकेट टीम को जुलाई में इंग्लैंड भेजने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है.

यह भी पढ़ें :  शिखर धवन का अफरीदी को करारा जवाब, हमारा एक सवा लाख के बराबर है

शुक्रवार को वीडियो लिंक के जरिए हुई चर्चा में सहमति बनी कि पाकिस्तान उन स्टेडियमों में दर्शकों की गैरमौजूदगी में मैच खेलेगा, जहां स्टेडियम में अंदर ही होटल की व्यवस्था है. लेकिन खिलाड़ियों को उनकी इच्छा के विपरीत दौरे पर जाने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : कोहली बोले, प्रसाद ने सोहेल को क्लीन बोल्ड किया था, उससे अच्छा बोल्ड नहीं देखा

वसीम खान ने कहा, अगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता तो हम उसके फैसले को स्वीकार करेंगे और उसके खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. उन्होंने हालांकि कहा कि उन्हें मिली सूचना के अनुसार सभी खिलाड़ी दौरे पर जाना चाहते हैं. वसीम ने कहा कि जुलाई के पहले हफ्ते में 25 खिलाड़ी चार चार्टर्ड विमानों में इंग्लैंड जाएंगे और उन्हें वहां पृथक रखा जाएगा. वसीम ने कहा, टेस्ट सीरीज के लिए मैनचेस्टर और साउथम्पटन संभावित स्थल हो सकते हैं और ईसीबी तीसरे स्थल की घोषणा जल्द करेगा. वसीम ने कहा कि वह अगले हफ्ते दौरे से संबंधित जानकारियां टेस्ट कप्तान अजहर अली और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान बाबर आजम को देंगे. उन्होंने साथ ही कहा कि दौरे पर जाने से पहले सरकार से स्वीकृति ली जाएगी. इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण 27 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है और एक लाख 30 हजार से अधिक लोगों के इस महामारी से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

(input pti)