logo-image

कोहली बोले, प्रसाद ने सोहेल को क्लीन बोल्ड किया था, उससे अच्छा बोल्ड नहीं देखा

कभी कभी क्रिकेट में कुछ ऐसा हो जाता है, जो कई सालों तक और कई सदियों तक याद रखा जाता है. ऐसा ही एक वाकया आईसीसी विश्व कप 1996 में हुआ था.

Updated on: 18 May 2020, 10:07 AM

New Delhi:

कभी कभी क्रिकेट में कुछ ऐसा हो जाता है, जो कई सालों तक और कई सदियों तक याद रखा जाता है. ऐसा ही एक वाकया आईसीसी विश्व कप 1996 (ICC World Cup 1996) में हुआ था, जब भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के एक मैच में भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल (Aamir Sohail) का क्लीन बोल्ड कर दिया था. अब इतने साल बाद इस मैच का जिक्र इसलिए हो रहा है, क्योंकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उस जैसा संतोषजनक आउट नहीं हो सकता. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप नहीं हुआ तो IPL के लिए रास्ता साफ

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 1996 विश्व कप में वेंकटेश प्रसाद द्वारा पाकिस्तान के बल्लेबाज आमिर सोहेल को किए गए क्लीन बोल्ड को क्रिकेट इतिहास के सबसे यादगार पलों में से एक बताया है. वेंकटेश प्रसाद ने बेंगलुरू में खेले गए क्वाटर फाइनल मैच में आमिर सुहेल को बोल्ड मारा था. इस बोल्ड से पहले आमिर सुहेल ने प्रसाद पर चौका मार अपने बल्ले से बाउंड्री की तरफ इशारा कर प्रसाद से कुछ कहा था, लेकिन अगली ही गेंद पर वेंकटेश प्रसाद ने आमिर को बोल्ड कर उन्हें पवेलियन जाने को कहा था.

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर की तरह डेजर्ट स्ट्रोम पारी को खेलना चाहते हैं कप्तान विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट ने इंस्टाग्राम पर भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री से बात करते हुए यह बात कही. सुनील छेत्री ने विराट कोहली से पूछा, आप उस समय कहां थे, जब आमिर सुहैल ने वेंकटेश प्रसाद की गेंद पर चौका मारी था और कुछ कहा था और फिर प्रसाद ने उनके डंडे उड़ा दिए थे? कोहली ने कहा, मैं घर पर ही था. मैंने उसी तरह से खुशी मनाई थी जिस तरह से आज मानता हूं. मेरे लिए कोई भी क्लीन बोल्ड खेल के इतिहास में उससे ज्यादा संतोषजनक नहीं हो सकता. वो खेल के सबसे यादगार पलों में से एक है.

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने शाहिद अफरीदी पर बोला हमला, जानिए किसने क्या कहा

सुनील छेत्री ने कहा, उस दिन को कोई भी भारतीय नहीं भूल सकता चाहे वो क्रिकेट प्रशंसक हो या नहीं. कोहली ने कहा, वो पल स्वर्णिम पल थे. इस बातचीत के दौरान कोहली ने बताया कि वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो को काफी मानते हैं. इसी बीच सुनील छेत्री ने विराट कोहली से पूछा कि उनकी टीम में कौनसा खिलाड़ी फुटबाल में अच्छा नहीं है. तो विराट कोहली ने कुलदीप यादव का नाम लिया. भारतीय टीम अभ्यास में फुटबाल खेलती है. कोहली ने कुलदीप के बारे में बात करते हुए कहा, वह फुटबाल के काफी बड़े प्रशंसक हैं, खासकर नेमार के. वह इसके बारे में लंबी बातचीत कर सकते हैं क्योंकि उनको काफी जानकारी है. वो ऑनलाइन काफी अच्छा खेल सकते हैं लेकिन वो मैदान पर अच्छा नहीं खेल पाते. कुलदीप ने अपने कप्तान की बात को सुना और बातचीत के बीच में ही अपनी असहमित जताई. कुलदीप ने कमेंट में लिखा, झूठ भइया.

(input ians)