logo-image

सचिन तेंदुलकर की तरह डेजर्ट स्ट्रोम पारी को खेलना चाहते हैं कप्तान विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भले आज की तारीख में कंप्लीट क्रिकेटर माना जाता हो, लेकिन विराट कोहली ने आज तक वैसी पारी नहीं खेली है, जैसी वे खेलना चाहते हैं.

Updated on: 18 May 2020, 07:39 AM

New Delhi:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भले आज की तारीख में कंप्लीट क्रिकेटर माना जाता हो, लेकिन विराट कोहली ने आज तक वैसी पारी नहीं खेली है, जैसी वे खेलना चाहते हैं. विराट कोहली एक ऐसी पारी खेलना चाहते हैं, जैसी पारी साल 1998 में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने खेली थी. क्या आप सचिन तेंदुलकर की उस पारी की खूबसूरती जानते हैं. 

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने शाहिद अफरीदी पर बोला हमला, जानिए किसने क्या कहा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के प्रति अपनी दीवानगी जाहिर की है और भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ रविवार को इंस्टाग्राम पर सचिन तेंदुलकर को लेकर बात की. दोनों ने कई चीजों पर बात की और सचिन का जिक्र रैपिड फायर राउंड में आया.

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- इन्‍हें कयामत तक कश्‍मीर नहीं मिलने वाला

विराट कोहली को हमेशा सचिन तेंदुलकर के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर की 1998 में शारजाह में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई उस पारी का जिक्र किया जिसे डेजर्ट स्ट्रोम के नाम से जाना जाता है. सुनील छेत्री ने विराट कोहली से पूछा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ऐसी पारी जो आप खेलना चाहते थे?. विराट कोहली ने बिना समय गंवाए जवाब दिया, 1998 डेजर्ट स्ट्रोम. छेत्री ने कहा, कौन सी, सेमीफाइनल में या फाइनल में? विराट कोहली कोहली ने कहा, जिस पारी से हम फाइनल में पहुंचे थे?

यह भी पढ़ें : VIDEO : रोहित शर्मा और अनिल कुंबले ने भी लिया युवी का चैलेंज, देखें किसने क्‍या किया

आपको बता दें कि 22 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने विपरित परिस्थितयों में कोका कोला कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शरजाह में 131 गेंदों पर 143 रनों की पारी खेली थी. सचिन तेंदुलकर हालांकि टीम को अंतिम रेखा पार कराने से चूक गए थे लेकिन टीम फाइनल में पहुंच गई थी. फाइनल में भारत को जीत मिली थी. इस पारी के दौरन रेतिला तूफान (डेजर्ट स्ट्रोम) आया था, जिसके कारण खेल रुक गया था, सभी लोग परेशान थे लेकिन तूफान रुकने के बाद दर्शकों और पूरे विश्व ने सचिन का तूफान देखा था जिसने शेन वार्न जैसे दिग्गज को हैरान कर दिया था. तभी से सचिन की इस पारी को डेजर्ट स्ट्रोम कहा जाने लगा.

(input ians)