News Nation Logo

BREAKING

श्रेयस अय्यर ने बताया कप्‍तान विराट कोहली कैसे करते हैं दूसरों को प्रेरित

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. कहा है कि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी सकारात्मक सोच से दूसरों को प्रेरित करते हैं और साथ ही आप उनकी आदतों से काफी कुछ सीखते हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2020, 06:29:13 AM
iyer

श्रेयस अय्यर shreyas iyer (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. कहा है कि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी सकारात्मक सोच से दूसरों को प्रेरित करते हैं और साथ ही आप उनकी आदतों से काफी कुछ सीखते हैं. श्रेयस अय्यर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली की ऊर्जा और हार न मानने का स्वाभाव ऐसी चीज है जो हर खिलाड़ी को प्रेरित करती है. श्रेयस अय्यर ने कहा, विराट टीम में मौजूद सभी युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन उदाहरण हैं क्योंकि उनके पास ऊर्जा और हार न मानने का स्वाभाव है. हम उनसे काफी कुछ सीखते हैं और वह हमें लगातार प्रेरित करते रहते हैं. वह इस तरह के इंसान हैं कि अगर वो आपके आस-पास होते हैं तो आप उनकी आदतों और रूटीन को अपना लेते हैं. सिर्फ उनका आस-पास रहना ही नहीं, बल्कि वह जिस तरह से टीम की कप्तानी करते हैं, हमें लगातार प्रेरित करते हैं.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने बताया अब क्या करेंगे फैसला, कोचिंग या फिर सलाहकार

श्रेयस अय्यर, विराट कोहली से कप्तानी के गुर सीख रहे हैं. वो अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपटिल्स को पिछले साल सात साल बाद आईपीएल के प्लेऑफ में ले गए थे. 2018 में श्रेयस अय्यर को सीजन के बीच में गौतम गंभीर की जगह टीम का कप्तान बनाया गया था और 2019 में उन्होंने पूरे सीजन टीम की कप्तानी की थी. श्रेयस अय्यर ने कहा, गौतम भाई, खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ के साथ मेरा तालमेल अच्छा था और खुशकिस्मती से मैंने कप्तान के तौर पर पहले मैच में 40 गेंदों पर 93 रन बनाए थे. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह मैच कैपिटल्स ने 55 रनों से जीता था. इसने काफी कुछ बदल दिया क्योंकि फिर सभी लोग मेरी तरफ देखने लगे थे. सभी को काफी विश्वास था कि मैं टीम को अगले स्तर पर ले जा सकता हूं. उन्होंने कहा, निजी तौर पर मेरे लिए यह ज्यादा मुश्किल नहीं था क्योंकि मैं अपने दिमाग को इस तरह से तैयार कर चुका था कि अगर मुझे इस स्थिति में लाया जाता है तो मुझे क्या करना है. दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना सपने के सच होने जैसा है.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 06:29:13 AM