News Nation Logo

BREAKING

विराट कोहली से तुलना करने वालों से बाबर आजम ने कह दी बड़ी बात

आज की तारीख यानी वर्तमान दौर की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माने जाते हैं. शायद ही कोई दिग्‍गज हो जो विराट कोहली की बल्‍लेबाजी का कायल न हो. विराट कोहली आज कई बड़े कीर्तिमान करके बैठे हुए हैं

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2020, 07:19:24 AM
viraat azam

विराट कोहली Virat Kohli बाबर आजम babar azam (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

आज की तारीख यानी वर्तमान दौर की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat kohli) दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माने जाते हैं. शायद ही कोई दिग्‍गज हो जो विराट कोहली की बल्‍लेबाजी का कायल न हो. विराट कोहली आज कई बड़े कीर्तिमान करके बैठे हुए हैं. पिछले कुछ समय से पाकिस्‍तान के बाबर आजम (Babar Azam) का नाम अब विराट कोहली के बराबर के बल्‍लेबाज के तौर पर लिया जाने लगा है, लेकिन अब खुद बाबर आजम ने ही ऐसी तुलना करने से साफ तौर पर मना कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर ने बताया कप्‍तान विराट कोहली कैसे करते हैं दूसरों को प्रेरित

पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम ने भारतीय रन मशीन विराट कोहली से तुलना के बारे में पूछे जाने पर सोमवार को कहा कि दोनों ‘अलग’ तरह के खिलाड़ी है. बाबर आजम ने कहा कि  उनसे मेरी तुलना करना सही नहीं है. बाबर आजम ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे लगता है कि अगर आप तुलना नहीं करेंगे तो यह अच्छा होगा. मैंने कहा है कि वह अलग तरह के खिलाड़ी हैं, मै अलग तरह का खिलाड़ी हूं.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने बताया अब क्या करेंगे फैसला, कोचिंग या फिर सलाहकार

उन्होंने कहा, मैं केवल अच्छी बल्लेबाजी करने का प्रयास कर रहा हूं और जब भी मैं मैदान में उतरता हूं तो अपनी टीम को हर बार जीत दिलाने की कोशिश करता हूं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली खुद को साबित कर चुके हैं, जबकि 25 साल के बाबर आजम लगातार अच्छे प्रदर्शन से तीनों प्रारूपों तेजी से आगे बढ़ रहे है. कोविड-19 महामारी के संदर्भ ने जब बाबर आजम से खाली स्टेडियम में खेलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह पहले से इसके अभ्यस्त है. पिछले सप्ताह पाकिस्तान के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान बने बाबर आजम ने कहा, हम अन्य टीमों की तुलना में इसके बारे में बेहतर जानते है कि बिना दर्शकों के खेलना कैसा लगता है. हम पिछले दस साल से दुबई में लगभग खाली स्टेडियम में मैच खेल रहे है. कोविड-19 के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद हो गया है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप पर भी संशय बरकरार है. बाबर ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा, T20 विश्व कप के बारे में मुझे यकीन है कि आईसीसी कोई निर्णय लेने से पहले सब कुछ ध्यान में रखेगा. पीसीबी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह इंग्लैंड का दौरा तभी करेंगे जब सुरक्षा को लेकर 110 प्रतिशत सुनिश्चित होंगे.

(input pti)

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 07:19:24 AM

Related Tags:

Virat Kohli Babar Azam