News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

T20 विश्‍व कप को लेकर आस्‍ट्रेलिया में हड़कंप, इस बड़े अधिकारी ने अपने पद से दिया इस्‍तीफा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में प्रस्तावित T20 विश्व कप का होना वास्तविकता से परे है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jun 2020, 03:16:47 PM
t20worldcup getty

T20 विश्‍व कप 2020 (Photo Credit: gettyimages)

Melbourne:

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) (CA) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि कोविड-19 (Covid 19) महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में प्रस्तावित T20 विश्व कप (T20 World Cup) का होना वास्तविकता से परे है. साथ ही खबर यह भी है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) केविन रोबर्ट्स ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अब उनकी जगह निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है. 

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप में फंसा इस क्रिकेटर का करियर, जानिए संन्‍यास को लेकर क्‍या कहा

आईसीसी T20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहा है. एडिंग्स ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, आधिकारिक तौर पर इस टूर्नामेंट को इस साल के लिए स्थगित या रद्द नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, हम 16 देशों को आस्ट्रेलिया में लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बहुत, बहुत मुश्किल होने वाला है.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर है ये खिलाड़ी, एमएस धोनी पर क्‍या बोले स्‍टीव स्‍मिथ

आईसीसी की 10 जून को हुई पिछली बैठक T20 विश्व कप के फैसले को अगले महीने तक के लिए टाल दिया गया था. आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को T20 विश्व कप के लिए राहत देते हुए कहा था कि जिन स्टेडियमों में 40,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है वह अगले महीने से 10,000 तक की तादाद में स्टेडियमों में दर्शकों को बैठा सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई इसे लेकर ज्यादा दूर की नहीं सोच रही है और उसका कहना है कि भारतीय टीम विश्व कप में हिस्सा लेगी या नहीं, इसका फैसला भारत की सरकार पर निर्भर होगा.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एमएस धोनी की खामोशी क्‍यों! जानिए मैनेजर ने क्‍या कहा

उधर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रोबर्ट्स ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अब उनकी जगह निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है. हॉकले इस समय आईसीसी टी 20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी हैं. इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरूआत में हुई में महिला विश्व कप की भी जिम्मेदारी संभाली थी. रोबर्ट्स ने एक बयान में कहा, क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ के रूप में इस खेल का नेतृत्व करना मेरे लिए गर्व की बात है. हमारे स्टाफ और खिलाड़ी शानदार लोग हैं, जिन्होंने इस खेल के लिए काफी कुछ किया. हमने जो साथ मिलकर हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है. मैं देश भर के समुदायों में वॉलियंटर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस खेल को अपना खून-पसीना दिया.

यह भी पढ़ें ः अजीत अगरकर बोले, अगर खिलाड़ी कोरोना संक्रमित नहीं है तो लार के इस्तेमाल की छूट मिलनी चहिए

कोविड-19 महामारी के बीच अप्रैल में अपने मुख्यालय में 80 फीसदी कर्मचारियों को लंबी छुट्टी पर भेजे जाने के कारण रोबर्ट्स की काफी आलोचना हुई थी. सीए के चेयरमैन ईल इडिंग ने रोबर्ट्स को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा, केविन ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है. उन्होंने हमेशा खेल को सर्वोपरि रखा. हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामना देते हैं. 47 साल के रोबर्ट्स का करार अगले साल तक का था. उन्होंने जेम्स सदरलैंड के बाद सीए के सीईओ का पद संभाला था और इससे पहले वे सीए में ही मुख्य संचालन अधिकारी थे.

First Published : 16 Jun 2020, 03:14:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.