logo-image

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एमएस धोनी की खामोशी क्‍यों! जानिए मैनेजर ने क्‍या कहा

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुए अब दो दिन का वक्‍त हो गया है. उनका अंतिम संस्‍कार भी कर दिया गया है. हालांकि अब बहस इस बात पर चल रही है कि सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड क्‍यों किया.

Updated on: 16 Jun 2020, 11:06 AM

New Delhi:

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत हुए अब दो दिन का वक्‍त हो गया है. उनका अंतिम संस्‍कार भी कर दिया गया है. हालांकि अब बहस इस बात पर चल रही  है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) ने सुसाइड क्‍यों किया. सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) से लेकर विदेश तक के खिलाड़ियों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी. लेकिन सबसे ताज्‍जुब की बात यह है कि सुशांत की मौत पर अभी तक टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है. खुद एमएस धोनी तो सोशल मीडिया पर ज्‍यादा सक्रिय नहीं रहते, लेकिन उनकी पत्‍नी साक्षी धोनी तो कुछ न कुछ सोशल मीडिया पर लिखती रहती हैं, लेकिन अब तक उनकी ओर से भी कोई पोस्‍ट सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें ः अजीत अगरकर बोले, अगर खिलाड़ी कोरोना संक्रमित नहीं है तो लार के इस्तेमाल की छूट मिलनी चहिए

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अभी तक धोनी खामोश क्‍यों हैं, यह समझ से बाहर है. हालांकि इस बीच धेानी के एक पुराने दोस्‍त का बयान जरूर सामने आया है, जिसमें यह बताया गया है कि धोनी ने अब तक इस बारे में कुछ क्‍यों नहीं कहा है. एमएस धोनी के दोस्‍त और मैनेजर अरुण पांडे ने एक निजी चैनल से बात करते हुए बताया कि माही (महेंद्र सिंह धोनी) भी बहुत उदास हैं. यह काफी दुखद हैं. जो कुछ भी हुआ, उस पर हमें विश्वास ही नहीं हो पा रहा है. मैं इस स्थिति में नहीं हूं कि अपना दुख जाहिर कर सकूं. यानी धोनी की ओर से बयान इसलिए नहीं आया है, क्‍योंकि वे काफी दुखी और उदास हैं. जब धोनी के जीवन पर बनी फिल्‍म एमएस धोनी अनटोल्‍ड स्‍टोरी की शूटिंग चल रही थी तब सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी के साथ काफी लंबा वक्‍त बिताया था. इसलिए धोनी को अभी वे पुराने लम्‍हे याद आ रहे होंगे. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार विश्‍व कप 2019 में इंग्‍लैंड से मिली भारत की हार पर अब पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने उठाए सवाल, जानिए क्‍या कहा

इसके अलावा अरुण पांडे ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ इस फिल्म के निर्माण के दौरान बिताए गए कई क्षणों को याद किया, जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता. सुशांत सिंह राजपूत पर एमएस धोनी को बड़ी स्क्रीन पर उतारने का बड़ा दबाव था लेकिन इस अभिनेता ने इस किरदार को दमदार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. भले ही इसके लिए उन्हें पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे के साथ ट्रेनिंग करने के लिए नौ महीने बिताने पड़े हों या फिर एमएस धोनी का ट्रेडमार्क शॉट हेलीकॉप्टर के लिए लगातार अभ्यास करना हो, सुशांत ने इनके लिए काफी मेहनत की और इसका अंदाजा उनके ऑन स्क्रीन परफोरमेंस से लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः कई बार आप भूल जाते हैं.. वो एमएस धोनी हैं या सुशांत सिंह राजपूत, जानिए किसने कही ये बात

अरुण पांडे ने यह भी बताया कि वह फिल्म बनाने के दौरान काफी चिंतित था कि वह धोनी के जीवन को बड़ी स्क्रीन पर बखूबी उतार पाएगा या नहीं. अरुण पांडे अभी तक सुशांत की मौत पर विश्वास नहीं कर पा रहे, उन्होंने कहा कि वह मुझे कहता था, उम्मीद करता हूं कि मैं अच्छा करूंगा, वर्ना माही के लाखों प्रशंसक मुझे कभी भी माफ नहीं करेंगे. लेकिन वह इतना मेहनती था कि मुझे पूरा भरोसा था कि वह अच्छा काम करेगा और उसने किया भी.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी नंबर तीन पर खेलते तो.... जानिए उनका स्‍ट्राइक रेट और औसत, गौतम गंभीर ने क्‍या कहा

उन्होंने कहा, मैं, माही और सुशांत दिल्ली में धोनी के एयर इंडिया कॉलोनी मकान में गए थे. माही ने याद किया कि वह कहां बैठते थे, खाते थे तो सुशांत भी किरदार को महसूस करने के लिए ऐसा करता था. घर में ऐसा भी स्थान था जहां माही जमीन पर लेटता था तो सुशांत ने भी ऐसा ही किया. वह धोनी का किरदार निभाने को लेकर खुद को भाग्यशाली मानता था. उन्होंने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह ऐसा कुछ करेगा, वह इतना जिंदादिल था. लॉकडाउन से पहले हमने साथ में ही जिम सत्र में हिस्स लिया था और हम नियमित रूप से संपर्क में थे. उसके जाने की खबर पर विश्वास नहीं हो रहा.

(एजेंसी इनपुट)