logo-image

कई बार आप भूल जाते हैं.. वो एमएस धोनी हैं या सुशांत सिंह राजपूत, जानिए किसने कही ये बात

सुशांत सिंह को सबसे पहले उनके घरेलू नौकर ने रविवार की सुबह बांद्रा स्थित आवास पर फांसी पर लटका देखा था. वह कथित तौर पर पिछले कुछ महीनों से अवसाद से जूझ रहे थे और उसी का इलाज भी करा रहे थे.

Updated on: 16 Jun 2020, 07:55 AM

New Delhi:

सुशांत सिंह (Sushant Singh) ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की बायोपिक में उनका किरदार निभाया था. सुशांत ने रविवार को अपने बांद्रा स्थित घर में आत्महत्या कर ली. इसके बाद आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन (Shane Watson) ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि वह किस तरह एमएस धोनी की बायोपिक में सुशांत के अभिनय से प्रभावित हुए थे. शेन वाटसन ने लिखा, मैं सुशांत के बारे में लगातार सोच रहा हूं. यह बेहद दुखद है. अनटोल्ड स्टोरी में कई बार आप भूल जाते हो कि ये सुशांत है या धोनी. शानदार कलाकारी और अब विश्व उनके यहां न होने से खाली सा हो गया है. जल्दी चले गए.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी नंबर तीन पर खेलते तो.... जानिए उनका स्‍ट्राइक रेट और औसत, गौतम गंभीर ने क्‍या कहा

सुशांत सिंह को सबसे पहले उनके घरेलू नौकर ने रविवार की सुबह बांद्रा स्थित आवास पर फांसी पर लटका देखा था. वह कथित तौर पर पिछले कुछ महीनों से अवसाद से जूझ रहे थे और उसी का इलाज भी करा रहे थे. पिछले कुछ महीनों के उनके सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट से पता चलता है कि उन्होंने अपने मन की स्थिति से लड़ने के लिए योग और ध्यान की भी कोशिश की थी. अभिनेता बिहार से हैं और मुंबई शिफ्ट होने से पहले पटना और नई दिल्ली में पढ़े थे.
'पवित्र रिश्ता' के साथ छोटे पर्दे पर खुद को स्थापित करने के बाद, उन्होंने फिल्म 'काई पो चे!' के साथ बड़े पर्दे पर डेब्यू किया. वह शुद्ध देसी रोमांस, बायोपिक एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय के लिए सराहे गए थे.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया में गूंजेगा सचिन, कपिल और विराट का नाम, बनेंगे तेंदुलकर ड्राइव, कोहली क्रीसेन्ट, और देव टेरेस

आपको बता दें कि इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के करीबी मित्र और उनके जीवन पर बनी फिल्म के सह निर्माता अरुण पांडे ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ इस फिल्म के निर्माण के दौरान बिताए गए कई क्षणों को याद किया जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता. सुशांत पर इस शानदार क्रिकेटर को बड़ी स्क्रीन पर उतारने का बड़ा दबाव था लेकिन इस अभिनेता ने इस किरदार को दमदार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. भले ही इसके लिए उन्हें पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे के साथ ट्रेनिंग करने के लिए नौ महीने बिताने पड़े हों या फिर धोनी का ट्रेडमार्क शॉट हेलीकॉप्टर के लिए लगातार अभ्यास करना हो, सुशांत ने इनके लिए काफी मेहनत की और इसका अंदाजा उनके ऑन स्क्रीन परफोरमेंस से लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली की इस तरह से हुई थी टीम इंडिया में एंट्री, दिलीप वेंगसरकर ने किया खुलासा

अरुण पांडे ने बताया कि वह फिल्म बनाने दौरान काफी चिंतित था कि वह धोनी के जीवन को बड़ी स्क्रीन पर बखूबी उतार पाएगा या नहीं. वह फिल्म रिलीज (2016) से पहले काफी दबाव में था. अरुण पांडे अभी तक सुशांत की मौत पर विश्वास नहीं कर पा रहे, उन्होंने कहा, वह मुझे कहता था, उम्मीद करता हूं कि मैं अच्छा करूंगा, वर्ना माही के लाखों प्रशंसक मुझे कभी भी माफ नहीं करेंगे. लेकिन वह इतना मेहनती था कि मुझे पूरा भरोसा था कि वह अच्छा काम करेगा और उसने किया भी. उन्होंने कहा, एक दिन हेलीकॉप्टर शॉट का अभ्यास करते हुए उसकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. हमने सोचा कि वह थोड़ा आराम करेगा और कुछ देर बाद आयेगा लेकिन उसने कहा कि मेरे कारण कोइ देर नहीं होनी चाहिए. और वह एक हफ्ते में ही अभ्यास करने वापस आ गया.

(इनपुट एजेंसी)