News Nation Logo

विश्‍व कप 2019 में इंग्‍लैंड से मिली भारत की हार पर अब पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने उठाए सवाल, जानिए क्‍या कहा

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया बाहर हो गई थी. जिसके बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jun 2020, 08:25:37 AM
Mohammad Hafeez

मोहम्‍मद हफीज Mohammad Hafeez (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने कहा कि 2019 विश्व कप (World Cup 2019) के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारत (India Vs England) ने जीत के लिए इच्छाशक्ति नहीं दिखाई और इससे उन्होंने क्रिकेट फैन को निराश किया. बर्मिघम में खेले गए मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के कारण पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो गया था. मोहम्‍मद हफीज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, किसी भी क्रिकेट फैन्स से पूछो तो वह यही कहेगा कि जुनून के साथ खेलने की उनकी इच्छा नहीं थी. मुझे परिणामों के बारे में नहीं पता कि कौन किस कारण से हारा और जीता. लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली और हम अपनी छोटी-छोटी गलतियों के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए. इसलिए इस परिणाम के लिए मैं किसी को दोष नहीं दे सकता.

यह भी पढ़ें ः कई बार आप भूल जाते हैं.. वो एमएस धोनी हैं या सुशांत सिंह राजपूत, जानिए किसने कही ये बात

मोहम्‍मद हफीज विश्व कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे. हफीज को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा, लेकिन एक फैन के रूप में अगर मैं मैच देखता तो मैं यही कहूंगा कि मैंने मैच में जीत की इच्छाशक्ति नहीं देखी. खेलों के लिए यह मुझे बुरा लगा था. मैच में यह कहीं देखने को नहीं मिला कि दोनों टीमें जीत के लिए खेल रही थी. लेकिन गलती हमने की.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी नंबर तीन पर खेलते तो.... जानिए उनका स्‍ट्राइक रेट और औसत, गौतम गंभीर ने क्‍या कहा

आपको बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया बाहर हो गई थी. जिसके बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था. विश्व चैंपियन बनने के बाद टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपनी नई किताब 'बेन स्टोक्स ऑन फायर' लॉन्च की थी. स्टोक्स की ये किताब उस वक्त सुर्खियों में आ गई, जब ऐसी अफवाहें उड़ने लगी कि उन्होंने अपनी किताब में दावा किया है कि विश्व कप 2019 में टीम इंडिया जानबूझकर इंग्लैंड से हारी थी. हालांकि बाद में इस पूरे मामले पर खुद बेन स्टोक्स सामने आए थे और उन्होंने ऐसे किसी भी दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें ये कहा जा रहा था कि उन्होंने अपनी किताब में कहा है कि विश्व कप में टीम इंडिया जानबूझकर इंग्लैंड से हारी थी. विश्व कप 2019 में पाकिस्तान की टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया था. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने अभी हाल में ट्विटर पर दावा किया था कि स्टोक्स ने अपनी किताब में कहा है कि पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था और उन्होंने इसकी भविष्यवाणी भी की थी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 16 Jun 2020, 08:23:39 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.