logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

T20 विश्‍व कप में फंसा इस क्रिकेटर का करियर, जानिए संन्‍यास को लेकर क्‍या कहा

इस साल आस्‍ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्‍व कप होगा या नहीं होगा, इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं है. अगले महीने इस पर फैसला होने की संभावना है. लेकिन इस बीच कई खिलाड़ियों के करियर को लेकर भी पेच फंसा हुआ है.

Updated on: 16 Jun 2020, 01:13 PM

New Delhi:

इस साल आस्‍ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्‍व कप होगा या नहीं होगा, इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं है. अगले महीने इस पर फैसला होने की संभावना है. लेकिन इस बीच कई खिलाड़ियों के करियर को लेकर भी पेच फंसा हुआ है. दुनिया भर के कई दिग्‍गजों ने तय किया था कि वे इस साल होने वाले T20 विश्‍व कप के बाद संन्‍यास का ऐलान कर देंगे, लेकिन अगर विश्‍व कप नहीं हुआ तो फिर उनके करियर को लेकर क्‍या होगा. इसमें पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर मोहम्‍मद हफीज भी शामिल हैं. हालांकि मोहम्‍मद हफीज ने साफ कर दिया है कि वे अभी संन्‍यास नहीं लेंगे. यह बयान पूर्व कप्‍तान रमीज राजा के उस बयान के बाद आया, जिसमें रमीज राजा ने कहा था कि हफीज को संन्‍यास का ऐलान कर देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर है ये खिलाड़ी, एमएस धोनी पर क्‍या बोले स्‍टीव स्‍मिथ

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने कहा है कि अगर T20 विश्व कप अगले साल हुआ तो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए वह अगले साल का भी इंतजार करेंगे और फिर उसके बाद ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में फैसला करेंगे. 39 साल के मोहम्‍मद हफीज ने कहा कि वह टीम को विश्व कप जिताने में मदद करना चाहते हैं. मोहम्‍मद हफीज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, टी-20 विश्व कप के बाद मेरी संन्यास लेने की योजना थी. टीम में जगह बनाने के लिए मैं हमेशा जरूरी फिटनेस के साथ हूं. मैं टी-20 विश्व कप के होने का इंतजार करूंगा और मैं खुद को फिट रखूंगा और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहूंगा.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एमएस धोनी की खामोशी क्‍यों! जानिए मैनेजर ने क्‍या कहा

मोहम्‍मद हफीज को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा, मैं अलग से इस पर कदम उठाउंगा. लेकिन, अगर टी-20 विश्व कप स्थगित होता है तो भी मैं उपलब्ध रहूंगा. मैं फिट हूं. पाकिस्तान के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और फिर उसके बाद ही मैं क्रिकेट छोड़ूंगा.

यह भी पढ़ें ः अजीत अगरकर बोले, अगर खिलाड़ी कोरोना संक्रमित नहीं है तो लार के इस्तेमाल की छूट मिलनी चहिए

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने हाल में कहा था कि मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अब संन्यास ले लेना चाहिए और नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए. मोहम्‍मद हफीज ने रमीज राजा के बयान पर कहा, वह अपने विचार के मालिक हैं. मैं दूसरों के कहने के अनुसार क्रिकेट नहीं खेलता. मैं दूसरों के कहने के अनुसार क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा. मैं पाकिस्तान की सेवा जारी रखना चाहता हूं. इसलिए यह मेरा करियर है और मेरी इच्छा है. पूर्व कप्तान रमीज राजा ने मोहम्‍मद हफीज को 29 खिलाड़ियों के पूल में जगह देने के लिए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह-उल-हक की आलोचना भी की थी. हफीज ने पाकिस्तान के लिए अब तक 55 टेस्ट, 128 वनडे और 91 टी-20 मैच खेले हैं. पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने 55 टेस्ट खेलने के बाद संन्यास ले लिया था, लेकिन वह लिमिटेड ओवरों के प्रारूप में सक्रिय हैं.

(एजेंसी इनपुट)