logo-image

टीम इंडिया का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर है ये खिलाड़ी, एमएस धोनी पर क्‍या बोले स्‍टीव स्‍मिथ

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के अनुसार भारत के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा वर्तमान समय में खेल के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक हैं, जबकि उन्होंने युवा खिलाड़ियों में लोकेश राहुल को सबसे प्रभावशाली करार दिया.

Updated on: 16 Jun 2020, 12:41 PM

Melbourne:

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के अनुसार भारत के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वर्तमान समय में खेल के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक हैं, जबकि उन्होंने युवा खिलाड़ियों में लोकेश राहुल (KL Rahul) को सबसे प्रभावशाली करार दिया. इंस्टाग्राम पर स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया. उन्होंने साथ ही कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल (IPL) सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है जिसमें उन्हें खेलना पसंद है. अपनी चपलता और तेज क्षेत्ररक्षण के लिए पहचाने जाने वाले रविंद्र जडेजा की कई पूर्व खिलाड़ियों ने तारीफ की है और मौजूदा खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं और स्‍टीव स्मिथ भी इससे अलग नहीं हैं.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एमएस धोनी की खामोशी क्‍यों! जानिए मैनेजर ने क्‍या कहा

यह पूछने पर कि मौजूदा खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक कौन है, स्‍टीव स्मिथ ने रविंद्र जडेजा का नाम लिया. स्‍टीव स्मिथ से जब यह पूछा गया कि कौन सा भारतीय खिलाड़ी उन्हें सबसे अधिक प्रभावित करता है तो उन्होंने कहा, लोकेश राहुल. वह काफी अच्छा खिलाड़ी है. राहुल ने भारत के लिए 36 टेस्ट, 32 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य हैं. बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के अलावा राहुल पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटीकपर की भूमिका भी निभा रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी के बारे में पूछने पर स्मिथ ने कहा, लीजेंड. मिस्टर कूल. स्‍टीव स्मिथ ने साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी क्षमता को ‘अनूठा’ करार दिया.

यह भी पढ़ें ः अजीत अगरकर बोले, अगर खिलाड़ी कोरोना संक्रमित नहीं है तो लार के इस्तेमाल की छूट मिलनी चहिए

बर्मिंघम में पिछले साल पहले एशेज टेस्ट की पहली पारी में 144 रन की अपनी पारी को अब तक की सर्वश्रेष्ठ आंकने वाले राजस्थान रायल्स के बल्लेबाज स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) उनका पसंदीदा टूर्नामेंट है. स्‍टीव स्मिथ ने कहा, आईपीएल को पछाड़ना मुश्किल है. दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ और खिलाफ खेलना. भारत को इस साल सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इस बल्लेबाज ने कहा, इंतजार नहीं कर सकता. यह शानदार सीरीज होगी. भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बारे में पूछने पर स्मिथ ने कहा, क्या शानदार इंसान और बेहद अच्छा खिलाड़ी.