logo-image

TOP 5 Sports News : IPL 2020 से होगा कोरोना के बाद क्रिकेट का आगाज!

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में सनसनी फैली है, कहीं खेल भी नहीं हो रहा है. क्रिकेट बोर्ड अपने अपने देश की सरकारों को कुछ न कुछ डोनेट भी कर रहे हैं. लेकिन अब एक पुराना मामला खुलता हुआ दिखाई दे रहा है.

Updated on: 21 May 2020, 04:08 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में सनसनी फैली है, कहीं खेल भी नहीं हो रहा है. क्रिकेट बोर्ड अपने अपने देश की सरकारों को कुछ न कुछ डोनेट भी कर रहे हैं. लेकिन अब एक पुराना मामला खुलता हुआ दिखाई दे रहा है. इसका खुलासा वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने किया है. आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा शुरू करने का शानदार तरीका होगा. इसी तरह की पांच बड़ी खबरें जानने के लिए यह खबर पढ़ें.

1. आज कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में सनसनी फैली हुई है, कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है. क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रह पाया है. क्रिकेट बोर्ड अपने अपने देश की सरकारों को कुछ न कुछ डोनेट भी कर रहे हैं. लेकिन अब एक पुराना मामला खुलता हुआ दिखाई दे रहा है. इसका खुलासा वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने किया है, जब साल 2013-14 में बीसीसीआई ने बड़ी रकम वेस्टइंडीज बोर्ड को दी थी, लेकिन अब माइकल होल्डिंग ने उस पैसे के दुरुपयोग की बात कही है. माइकल होल्डिंग ने आरोप लगाया है कि बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज को जो पांच लाख डॉलर दान दिए थे, उसका दुरुपयोग किया गया है. उन्होंने एक यूट्यूब शो पर क्रिकेट वेस्टइंडीज पर वित्तीय कुप्रबंधन को लेकर गंभीर सवाल उठाए.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  BCCI ने दान में दिए थे पांच लाख डॉलर, हो गया गलत इस्तेमाल!

2. अब बढ़ते हैं दूसरी खबर की ओर, आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा शुरू करने का शानदार तरीका होगा और इस बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट से इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में भी मदद मिलेगी. पैट कमिंस को आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था, जिससे वह आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे. पैट कमिंस ने कहा कि वह टीम के मालिकों के संपर्क में हैं और उन्हें इस साल टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद है. पैट कमिंस ने कहा, मैं जब भी वहां टीम के मालिकों या स्टाफ से बात करता हूं तो उन्हें अब भी विश्वास है कि इस साल टूर्नामेंट का आयोजन हो पाएगा. उन्होंने कहा, कई व्यावहारिक कारणों से मैं इसमें खेलने के लिए उत्सुक हूं, उम्मीद करता हूं कि इसका आयोजन होगा.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस ने IPL 13 को लेकर दिया बड़ा बयान

3. जब से टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी आराम के नाम से टीम इंडिया से अलग हैं, तब से लेकर अब तक टीम में कई विकेटकीपर को आजमाया गया. लेकिन सबसे ज्यादा मौके युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को ही मिले. हालांकि लगातार मौके मिलने के बाद भी वे अक्सर फेल ही साबित हुए. अब भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच खेलने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल टीम के लिए फौरी राहत की तरह हैं. विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा, इस समय केएल राहुल कर रहे हैं, मुझे लगता है कि अगर आप विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं तो लोकेश राहुल आपके लिए फौरी राहत की तरह हैं. मुझे लगता है कि विश्व कप तक वो अच्छा काम करेंगे इसमें कोई शक नहीं है. उन्होंने कहा, ऋषभ पंत में निश्चत तौर पर प्रतिभा है इसमें कोई शक नहीं है.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : एमएस धोनी, ऋषभ पंत और केएल राहुल के बारे में पार्थिव पटेल ने कही बड़ी बात

4. भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि गेंद पर लार लगाना गेंदबाजों की आदत का हिस्सा है और कोविड-19 के बाद जब क्रिकेट फिर से शुरू होगा तो इस आदत से छुटकारा पाने के लिए अभ्यास की जरूरत भी पड़ेगी. अश्विन ने कहा, मैं नहीं जानता कि मैं अब कब मैदान पर उतरूंगा. लार लगाना मेरे लिए स्वाभाविक है. लार लगाने से बचने के लिए थोड़े अभ्यास की जरूरत पड़ेगी. लेकिन मुझे लगता है कि अगर हमें साथ में रहना होगा, जो कि मानव जाति के डीएनए में है, तो हमें कोशिश करनी होगी और इसे अपनाना होगा.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  आर अश्विन बोले, लार लगाने से बचने के लिए करना होगा अभ्यास

5. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि एक सफल कोच होने के लिए जरूरी नहीं है कि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बहुत ज्यादा अनुभव हो. गंभीर ने कहा कि जब चयनकर्ताओं की बात आती है तो अनुभव की जरूरत होती है, कोच के लिए नहीं. गंभीर ने कहा, सफल कोच के लिए जरूरी नहीं है कि उसने काफी ज्यादा क्रिकेट खेली हो. यह चयनकर्ता के लिए हो सकता है लेकिन कोच के लिए नहीं.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : टी-20 के लिए अलग बैटिंग कोच रख सकती हैं टीमें : गौतम गंभीर