logo-image

IPL में शामिल हो सकती है दो टीमें, दिग्गज बोला...धोनी को हटाओ

क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी खबरें जो आपको हर हाल में जाननी जरुरी है

Updated on: 17 Nov 2020, 08:30 PM

नई दिल्ली:

सिडनी में विराट कोहली ने किया ओपन नेट्स में अभ्यास, यहां देखिए पूरी प्रैक्टिस

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली  का भले ही आईपीएल का इस साल का सीरीज अच्छा नहीं रहा हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर से कप्तान कोहली डंका बजाने के लिए तैयार है. विराट कोहली एंड कंपनी ने का पहला कोविड टेस्ट हुआ और इसके बाद खिलाड़ियों थोड़ी प्रैक्टिस की. जिसमें रनिंग और साइकलिंग शामिल थी लेकिन अब टीम इंडिया ओनप नेट्स के सेशन में हिस्सा ले रही है.

Ind Vs Aus: शमी और सिराज की घाकत गेंदबाजी, देखें वीडियो

टीम इंडिया  इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है और जमकर प्रैक्टिस कर रही है. इस बीच टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी  और सिराज ने ओपन नेट्स में हिस्सा लिया और घातक गेंदबाजी की. दोनों ही तेज गेंदबाजों ने जमकर प्रैक्टिस सेंशन में पसीना बहाया. मोहम्मद शमी टीम इंडिया की इस वक्त सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं. कुछ दिन पहल टीम इंडिया का कोविड टेस्ट हुआ था जिसकी रिपोर्ट्स नेगेटिव आई थी. अब शमी और सिजार की वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर डाली है.

CSK को धोनी को करना चाहिए टीम से रिलीज और बचाने चाहिए पैसे

चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम जहां भी आता है एम एस धोनी  का नाम भी साथ लिया जाता है. चेन्नई सुपरकिंग्स को अपनी कप्तानी से धोनी ने एक कामयाब टीम बनाया. आईपीएल सीजन 13 में माही का मैजिक नहीं चला और उन्हें सातवें पॉजिशन पर अपने सफर का अंत करना पड़ा.

कुपोषित बच्चों की मदद के लिए आगे विराट कोहली, दान की भारी राशि

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब कुपोषित बच्चों की मदद के लिए आगे आगे हैं. विराट कोहली ने सेनिटेशन ब्रांड वाइज के प्रचार से मिलने वाली राशि कुपोषित बच्चों की मदद के लिए दान करने का फैसला किया है. वाइज ने हाल ही में कोहली को अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया था. कोहली की ओर से दान में दी जाने वाली राशि महाराष्ट्र के एक परोपकारी संगठन-राह फाउंडेशन को दी जाएगी, जो कुपोषित एवं वंचित वर्ग के बच्चों के उत्थान के लिए काम करता है.

विराट कोहली के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है India का कप्तान, अभी से हुई भविष्यवाणी

टीम इंडिया की पूरी कमांड विराट कोहली के हाथों में हैं और विराट अपनी यंगिस्तान को मजबूती से आगे बढ़ा रहे हैं. टीम इंडिया को अब ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे, तीन टी-20 और टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया को कई कप्तान मिले, कुछ ने अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया तो कुछ ने कप्तानी छोड़ना बेहतर समझा. एस एस धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया. 

टीम इंडिया को मिला किट का नया स्पॉन्सर, BCCI ने किया ऐलान

टीम इंडिया  सिडनी में हैं और लगातार प्रैक्टिस कर रही है भारतीय टीम के कोविड टेस्ट नेगेटिव आए हैं और इसी के साथ टीम इंडिया को किट का नया स्पॉन्सर मिल गया है. बीसीसीआई ने मोबाइल प्रीमियर लीग से हुए 3 साल के कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है.

Ind Vs Aus: भारत के इन गेंदबाजों को प्रैक्टिस के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा गया

भारत (Team India) में प्रथम श्रेणी क्रिकेट शुरू करने की फिलहाल कोई योजना नहीं है और इससे भारतीय टीम के लिए अपने प्रथम श्रेणी गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया  भेजना आसान हो गया है ताकि ये गेंदबाज वहां जाकर भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास करा सके. घरेलू क्रिकेट सीजन की अभी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अगले साल जनवरी में इसके शुरू होने की संभावना है, जब तक भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म हो जाएगा.

IPL में शामिल हो सकती हैं अडानी और गोयनका की टीमें, इस एक्टर ने भी जताई इच्छा

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होने के साथ ही 14वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. आईपीएल का 14वां सीजन (IPL 14) अगले साल मार्च के अंत में शुरू होगा. साल 2021 में होने वाले आईपीएल सीजन 14 में 9 टीमें हिस्सा ले सकती हैं. इसी सिलसिले में देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार गौतम अडानी  और संजीव गोयनका भी काफी एक्टिव हो गए हैं.