News Nation Logo
Banner

IPL में शामिल हो सकती हैं अडानी और गोयनका की टीमें, इस एक्टर ने भी जताई इच्छा

अडानी ग्रुप पहले भी खुले तौर पर आईपीएल में अपनी टीम खरीदने की बात कर चुके हैं. इस बीच, ऐसी भी खबरें है कि मलयालम अभिनेता और निर्माता मोहनलाल भी आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी खरीदने की इच्छा जता चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Nov 2020, 11:09:25 AM
ipl5

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के खत्म होने के साथ ही 14वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. आईपीएल का 14वां सीजन (IPL 14) अगले साल मार्च के अंत में शुरू होगा. साल 2021 में होने वाले आईपीएल सीजन 14 में 9 टीमें हिस्सा ले सकती हैं. इसी सिलसिले में देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार गौतम अडानी (Gautam Adani) और संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) भी काफी एक्टिव हो गए हैं. 

खबरों के मुताबिक गौतम अडानी की कंपनी अडानी (Adani Group) ग्रुप और संजीव गोयनका की कंपनी आईपीएसजी ग्रुप (RPSG Group) आईपीएल में अपनी टीमें बनाने की रेस में सबसे आगे चल रही हैं. आईपीएल में फिलहाल 8 टीमें हिस्सा लेती हैं और ऐसी उम्मीदें हैं कि अगले टूर्नामेंट में 9 टीमें हिस्सा ले सकती हैं. लेकिन इस बात की भी काफी संभावनाएं हैं कि अडानी ग्रुप और आरपीएसजी की टीमें आने से आईपीएल में 10 टीमें भी खेलते हुए दिख सकती हैं.

ये भी पढ़ें- AUS vs IND: एडिलेड में कोरोना की दूसरी लहर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

इस बात की संभावना जताई जा रही है कि अहमदाबाद के पास स्थित मोटेरा स्टेडियम को आईपीएल टीम और उसकी क्षमता के हिसाब से तैयार किया जा रहा है. हालांकि अभी इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि आईपीएल में और टीमें होगी या नहीं और अगर होगी तो क्या वो 2021 में लीग में खेलेगी या उसके बाद खेलेंगी.

गोयनका की इससे पहले भी आईपीएल टीम थी, जिसका नाम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स था और इस टीम ने 2016 और 2017 में लीग में भाग लिया था. उस समय चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण दो साल के लिए आईपीएल से निलंबित कर दिया गया था. महेंद्र सिंह धोनी इसके कप्तान थे और यह एक बार फाइनल भी खेली थी.

ये भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में Covid की एंट्री, क्यों मांगी पाक गेंदबाज ने मैदान पर माफी

अडानी ग्रुप पहले भी खुले तौर पर आईपीएल में अपनी टीम खरीदने की बात कर चुके हैं. इस बीच, ऐसी भी खबरें है कि मलयालम अभिनेता और निर्माता मोहनलाल भी आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी खरीदने की इच्छा जता चुके हैं. वह हाल में आईपीएल 2020 में दुबई में दिखे थे.

हालांकि, बीसीसीआई अन्य टीमों को आईपीएल में रखने का फैसला करती है तो प्रत्येक टीम के हित में यह होगा कि उनके पास एक बड़ी आईपीएल नीलामी होगी. बीसीसीआई दिसंबर के दूसरे हफ्ते में आईपीएल में नई टीमों को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है.

First Published : 17 Nov 2020, 11:09:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो