News Nation Logo
Banner

AUS vs IND: एडिलेड में कोरोना की दूसरी लहर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

एडिलेड में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कुछ अन्य राज्यों को इसे महामारी का हॉटस्पॉट घोषित करना पड़ा है. एडिलेड में कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Nov 2020, 10:22:09 AM
corona6

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक तेज उछाल आ गया है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस के दूसरी लहर के बावजूद भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में ही खेला जाएगा.

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, एडिलेड में कोरोना वायरस के मामले अचानक बढ़ने लगे हैं और इससे 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. लेकिन सीए ने स्पष्ट कर दिया है कि वो अभी भी दोनों टीमों के बीच होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटा हुआ है और यह सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में Covid की एंट्री, क्यों मांगी पाक गेंदबाज ने मैदान पर माफी

एडिलेड में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कुछ अन्य राज्यों को इसे महामारी का हॉटस्पॉट घोषित करना पड़ा है. एडिलेड में कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी गई है. यहां पर सोमवार को ही कोरोना के मामले चार से बढ़कर 18 तक पहुंच गए हैं. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और द नॉर्थन टैरीटरी की सरकारों ने अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है. वहीं क्वींसलैंड ने एडिलेड से आने वाले लोगों के लिए दो सप्ताह का क्वारंटीन का नियम बनाया है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के सिलेक्टर बनने की दौड़ में इन दिग्गजों का नाम सबसे आगे

इस नियम का मतलब है कि एडिलेड में खेले गए मार्श शेफील्ड शील्ड मैच में हिस्सा लेने वाले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ियों को दो सप्ताह के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रखना होगा. इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पेन और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और तस्मानिया की टीम के बाकी के सदस्यों को भी आइसोलेशन में जाना होगा. भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में ही है और दो सप्ताह का क्वारंटीन पीरियड निकाल रही है. टीम का क्वारंटीन का पांचवां दिन है यह 27 नवंबर को होने वाले पहले वनडे मैच से एक दिन पहले समाप्त होगा.

ये भी पढ़ें- अफरीदी का खौफ जारी, आउट करने के बाद गेंदबाज ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

हालांकि अच्छी बात यह है कि न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया ने अपनी-अपनी सीमाओं को खोले रखने का फैसला किया है. न्यू साउथ वेल्स की प्रमुख ग्लैडी बेरेजिकिलयन पहले ही यह कह चुकी है कि हम सबको वायरस के साथ जीने की जरूरत है और इस बात की कोई उम्मीद नहीं है कि इस मामले में कोई बदलाव होगा. जहां तक टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम की बात है तो विक्टोरिया पहले ही यह कह चुका है कि एडिलेड से आने वाले लोगों पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगा, जोकि एक बड़ी राहत की बात होगी. इसका मतलब है कि एडिलेड टेस्ट खत्म होने के बाद सीरीज में शामिल खिलाड़ी और स्टोकहोल्डर बिना किसी बाधा के मेलबर्न की यात्रा कर सकते हैं.

First Published : 17 Nov 2020, 10:11:41 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो