logo-image

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में Covid की एंट्री, क्यों मांगी पाक गेंदबाज ने मैदान पर माफी

क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी खबरें जो आपको हर हाल में जाननी जरुरी है

Updated on: 16 Nov 2020, 09:00 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के सिलेक्टर बनने की दौड़ में इन दिग्गजों का नाम सबसे आगे

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की नये लुक वाली राष्ट्रीय चयन समिति का प्रोफाइल और बेहतरीन होना तय है क्योंकि भारत के मशहूर पूर्व खिलाड़ियों जैसे चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह और शिव सुंदर दास ने अपने संबंधित क्षेत्रों से खाली पद के लिये आवदेन भरा है. 

Ind Vs Aus: लोकेश राहुल ने सिडनी में की खास प्रैक्टिस, देखें वीडियो

भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर मिलने वाले उछाल और तेजी से निपटने के लिए नए तरीके आजमा रही है. बीसीसीआई ने सोमवार को एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाज लोकेश राहुल को टेनिस रैकेट की मदद से टेनिस गेंद से अभ्यास करा रहे हैं. आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल सीधी अपने शरीर पर आती गेंदों पर पुल शॉट्स खेलते देखे जा सकते हैं

अफरीदी का खौफ जारी, आउट करने के बाद गेंदबाज ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हरिस राउफ ने पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे एलिमिनेटर में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेले गए मैच में अपने अंदाज से सुर्खियां बटोरी. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी  को पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट किया और फिर माफी भी मांगी. सुल्तांस की तरफ से खेल रहे अफरीदी 14वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए.

21 दिसंबर के बाद मुश्किल में पड़ेगी टीम इंडिया...जानिए क्यों?

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का काउंटडाउन शुरु हो गया है और अब कुछ दिनों बाद टेस्ट सीरीज होनी है. सबसे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ वनडे और फटाफट क्रिकेट के रोमांच यानी टी-20 में लोहा लेने वाली है. ये सीरीज काफी धमाकेदार होगी क्योंकि पहली बार इसको बायो सिक्योर बबल में किया जा रहा है. दोनों टीमों का ऐलान भी हो चुका है और टीम इंडिया आईपीएल खेल कर सिडनी पहुंच गई है जहां वो क्वारंटीन हैं लेकिन अभ्यास में कोई कमी नहीं छोड़ी रही है

Big Bash League 2020: तीन नए नियम हुए शामिल, पूरी जानकारी यहां पढ़ें

 क्रिकेट को कई सारे देशों में खेला जाता है और कई सारे क्रिकेटिंग देशों की खुद की लीग है. भारत में आईपीएल यानी की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग, इसके अलावा इंग्लैंड  में काउंटी क्रिकेट होती है. बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज भी अब अपनी लीग करवा रहा है. वैसे तो क्रिकेट के एक जैसे नियम होते हैं. टेस्ट क्रिकेट हो या  वनडे और टी-20 इन सभी के अपने रूल्स हैं और इसी के साथ खेला जाता है. अब बिग बैश लीग को तीन नए नियम सामने आए हैं.

Ind Vs Aus: एडिलेड में Covid के मामले बढ़े, मुश्किल में भारत-ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट?

एडिलेड में कोरोना वायरस में नवीनतम मामलों के बाद सोमवार को कप्तान टिम पेन सहित ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों को क्वारंटीन में जाना पड़ा लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि भारत के खिलाफ यहां 17 दिसंबर से होने वाला पहला टेस्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.

IPL 14: नीलामी को देखते हुए BCCI घरेलू क्रिकेट में कर सकता है बड़ा बदलाव

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग-14  की खिलाड़ियों की नीलामी को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 के कारण संशोधित घरेलू सत्र की शुरुआत जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के साथ कर सकता है. पता चला है कि बीसीसीआई पहले ही कुछ राज्य संघों को संकेत दे चुका है जहां कई मैदान और पांच सितारा होटल है जिससे कि कम से कम तीन टीमों के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार किया जा सके.