logo-image

Ind Vs Aus: एडिलेड में Covid के मामले बढ़े, मुश्किल में भारत-ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट?

एडिलेड में कोरोना वायरस में नवीनतम मामलों के बाद सोमवार को कप्तान टिम पेन सहित ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों को क्वारंटीन में जाना पड़ा

Updated on: 16 Nov 2020, 12:07 PM

सिडनी :

एडिलेड में कोरोना वायरस में नवीनतम मामलों के बाद सोमवार को कप्तान टिम पेन सहित ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कुछ खिलाड़ियों को क्वारंटीन में जाना पड़ा लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि भारत के खिलाफ यहां 17 दिसंबर से होने वाला पहला टेस्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. एडिलेड में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामलों के बाद पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और नार्दर्न टेरीटरी ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और सोमवार दोपहर 11 बजकर 59 मिनट से एडिलेड से आने वाले सभी लोगों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन लागू किया है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में किया अभियास, देखें वीडियो

सीए की प्रवक्ता के हवाले से सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने पहले दिन-रात्रि टेस्ट के संदर्भ में कहा निगरानी रखी जा रही है लेकिन कहानी यहीं खत्म हो जाती है. संक्रमण के मामले रविवार को चार थे लेकिन सोमवार को यह आंकड़ा 17 तक पहुंच गया. इन मामलों का असर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट सत्र पर पड़ सकता है लेकिन सीए ने कहा है कि भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल में अगले महीने टेस्ट सीरीज के पहले दिन-रात्रि टेस्ट के आयोजन पर संदेह जताने का कोई कारण नहीं है.

ये भी पढ़ें: World Test Championship: भारत की हार से न्यूजीलैंड को होगा फायदा, जानिए कैसे?

समाचार पत्र ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड संक्रमण के नतीजों पर नजर रख रहा है और उसके अधिकारी एडिलेड में नीतियां बनाने वाले शीर्ष लोगों के संपर्क में हैं. तस्मानिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों को नौ नवंबर से ही क्वारंटीन में रखा है जिसका मतलब है कि पेन, मैथ्यू वेड और तस्मानिया टीम के उनके साथी क्वारंटीन में रहेंगे. तस्मानिया ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड मैचों का शुरुआती दौर खेला था. क्रिकेट तस्मानिया के प्रवक्ता ने कहा तस्मानिया टाइगर्स शेफील्ड शील्ड टीम क्वारंटीन से गुजर रही है और हमें जन स्वास्थ्य अधिकारियों से आगे की सलाह का इंतजार है. खिलाड़ियों और स्टाफ का परीक्षण होगा.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को मिलेगा धोनी का रिप्लेसमेंट, सौरव गांगुली को आया 'गुस्सा'

भारतीय टीम और यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गुरुवार से सिडनी में 14 दिन के क्वांरीटन से गुजर रहे हैं. सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज से एक दिन पहले इनका क्वारंटीन पूरा होगा. सिडनी पहले दो मैचों की मेजबानी करेगा जिसके बाद कैनबरा में तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा. अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय सिडनी में होंगे. टेस्ट सीरीज से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ सिडनी में दो अभ्यास मैच खेलेगा. पहला मुकाबला छह से आठ दिसंबर जबकि दूसरा सिडनी में 11 से 13 दिसंबर तक होगा जो दिन-रात्रि का होगा. पहले टेस्ट में स्टेडियम की कुल क्षमता के लगभग 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की स्वीकृति होगी जिससे प्रतिदिन 27 हजार टिकट उपलब्ध होंगे.