News Nation Logo

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज दर्शकों के बिना खेली जाएगी

Zimbabwe vs Pakistan Series : जिम्बाब्वे अगले महीने 21 अप्रैल से हरारे में दो टेस्ट और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी. सीरीज के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे.

IANS | Updated on: 29 Mar 2021, 01:37:30 PM
ICC

ICC (Photo Credit: IANS)

लाहौर/हरारे:

Zimbabwe vs Pakistan Series : जिम्बाब्वे अगले महीने 21 अप्रैल से हरारे में दो टेस्ट और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी. सीरीज के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे. जनवरी 2020 में श्रीलंका के बाद यह पहला मौका होगा, जब कोई टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. कोविड.19 महामारी के कारण पिछले साल नीदरलैंड्स, आयरलैंड, अफगानिस्तान और भारत ने जिम्बाब्वे का दौरा स्थगित कर दिया था. जुलाई 2019 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा निलंबित किए जाने के बाद से जिम्बाब्वे टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए संघर्ष कर रहा है. हालांकि आईसीसी ने अक्टूबर 2019 में निलंबन हटा दिया था और इसके बावजूद उसने अब तक ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

जिम्बाब्वे ने इस महीने की शुरूआत में यूएई में अफगानिस्तान के साथ एक टेस्ट और टी20 मैचों की सीरीज खेली थी. जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच 21 से 25 अप्रैल तक टी20 सीरीज और 29 अप्रैल से 11 मई तक टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. क्रिकबज के अनुसार, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन टी20 मैचों की सीरीज अप्रैल-मई में खेली जानी है और इस सीरीज में दर्शकों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है. पाकिस्तान की टीम 17 अप्रैल को जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी और यह दौरा 21 अप्रैल को पहले टी20 मैच के साथ शुरू होगा. दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 29 अप्रैल से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग पहुंचे मुंबई, अब होगा कप्‍तान का सिलेक्‍शन 

पाकिस्तान इंटरनेशनल क्रिकेट के निदेशक जाकिर खान ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के बाद क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने में अहम रोल निभाया है और जिम्बाब्वे के साथ दौरा इसी कड़ी में अगला कदम है. हमने कोशिश की है कि क्रिकेट सुरक्षित माहौल में खेला जाए और हम ऐसे कठिन समय में भी इसी कोशिश में हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : शार्दुल ठाकुर नहीं बने मैन ऑफ द मैच, भुवनेश्‍वर को नहीं मिला सीरीज का पुरस्‍कार, विराट कोहली....

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 01:37:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ICC PAK Vs ZIM