logo-image

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग पहुंचे मुंबई, अब होगा कप्‍तान का सिलेक्‍शन 

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही लंबी सीरीज भी अब खत्‍म हो गई है. इसके बाद भारत और दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ी आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 29 Mar 2021, 09:56 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Delhi Capitals : आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही लंबी सीरीज भी अब खत्‍म हो गई है. इसके बाद भारत और दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ी आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आएंगे. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए रविवार को भारत के लिए रवाना हो गए. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. रिकी पोंटिंग ने कहा कि सुरक्षित रहें. आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने का और इंतजार नहीं कर सकता.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : सैम कुरैन की पारी पर जोस बटलर ने कही ये बड़ी बात 

रिकी पोंटिंग मुंबई पहुंचेंगे, जहां उनकी टीम ठहरी हुई है. मुंबई पहुंचने के बाद वे एक सप्ताह के क्वारंटीन में रहेंगे और फिर बायो सिक्योर बबल में जाएंगे. दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद रिकी पोंटिंग को सबसे पहले टीम के कप्तान का चयन करना होगा, क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के कारण लगभग पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में कंधे में चोट लग गई थी. श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बन सकते हैं. हालांकि माना यही जा रहा है कि ऋषभ पंत कप्‍तान हो सकते हैं, क्‍योंकि वे ही टीम के उपकप्‍तान भी हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : शार्दुल ठाकुर नहीं बने मैन ऑफ द मैच, भुवनेश्‍वर को नहीं मिला सीरीज का पुरस्‍कार, विराट कोहली....

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 के पिछले सीजन में फाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे ट्रॉफी से एक कदम पहले ही हार का सामना करना पड़ा और टीम एक बार फिर चूक गई. इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कोशिश होगी कि कम से कम इस बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की जाए. आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मुकाबला 10 अप्रैल को मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलना है. हालांकि आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा, इसमें मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच आमना सामना होगा. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : कैसे हार से बाल बाल बची टीम इंडिया, जानिए बड़े कारण 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोखिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वॉक्स, डेनियर सैम्स.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा 
टॉम करन : 5.25 करोड़
स्टीव स्मिथ : 2.20 करोड़ 
सैम बिलिंग्स : 2 करोड़
उमेश यादव : 1 करोड़
रिपल पटेल : 20 लाख
विष्णु विनोद : 20 लाख
लुकमान  मेरिवाला : 20 लाख
एम सिद्धार्थ : 20 लाख